हरियाणा में ईद की रौनक, मुस्लिमों ने एक-दूसरे को गले लगाया, मांगी अमन की दुआ

हरियाणा में शनिवार को ईद की रौनक रही। म‍ुस्लिमों ने ईद की नमाज अता की और एक-दूसरे को गले लगाकर बधाइयां दीं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 16 Jun 2018 03:16 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jun 2018 03:16 PM (IST)
हरियाणा में ईद की रौनक, मुस्लिमों ने एक-दूसरे को गले लगाया, मांगी अमन की दुआ
हरियाणा में ईद की रौनक, मुस्लिमों ने एक-दूसरे को गले लगाया, मांगी अमन की दुआ

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में भी शनिवार को ईद की रौनक रही। राज्‍यभर में मुस्लिम समुदाय के लाेगों ने मस्जिदों, ईदगाहों और मैदानों में ईद की नमाज अता की। इसके बाद उन्‍होंने एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबार‍क बाद दी आैर मुंह मीठा कराया। बच्‍चों में सबसेे ज्‍यादा उत्‍साह था। लोगों ने ईद मेलों का भी खूब अानंद उठाया।

राज्‍य में शनिवार को सुबह से ही ईद उल फितर की धूम रही। मुस्लिम समुदाय के लोग म‍स्जिदों और ईदगाहा‍ें में पहुंचे। लोगों ने ईद की नमाज अता की। उन्‍होंने देश और प्रदेश में अमन और बरकत के जिए दुआएं मांगी। इस मौके पर उन्‍होंने देश और राज्‍य में अमन और सुख की दुआ मांगी। इसके बाद वे एक-दूसरे से गले मिले और ईद की बधाई दी। इस तरह आज रमजान के माह का अंत हो गया।

राेहतक में ईद की नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

पानीपत, हिसार, रोहतक और कुरुक्षेत्र सहित पूरे राज्‍य में ईद की रौनक छाई रही। पानीपत जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विभिन्‍न और ईदगाहाें में नमाज अता की। पानीपत में मुस्लिमों ने सनौली राेड पर ईद की नमाज अता की। लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद की और मुंह मीठा कराया।

कुरुक्षेत्र में ईद की नमाज अता करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

राेहतक में भी लोगों ने मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अता की। हिंदू सहित अन्‍य समुदाय के लोगों ने मुस्लिम भाइयों को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। हिसार, सिरसा, अंबाला, कैथल और जींद में भी ईद की धूम रही। कई जगहों पर ईद मेले का आयोेजन किया गया।

सबसे अधिक उत्‍साह बच्‍चों अौर युवाओं में दिखा। बच्‍चों ने नए कपड़े पहन रखे थे और खुशी से नाच गा रहे थे। लोग एक-दूसरे के घरों पर जा रहे थे और मुबारकबाद दे रहे थे। इस अवसर पर सभी शहरों में सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए थे। ईदगाहों और मस्जिदों के अासपास काफी संख्‍या में पुलिसर्मी तैनात किए गए थे।

chat bot
आपका साथी