कैप्टन की कोठी में आग लगाने के आरोपी के पत्र पर सरकार को नोटिस

कैप्टन अभिमन्यु के घर आग लगाने के आरोपी के शिकायती पत्र पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 11:14 AM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 11:14 AM (IST)
कैप्टन की कोठी में आग लगाने के आरोपी के पत्र पर सरकार को नोटिस
कैप्टन की कोठी में आग लगाने के आरोपी के पत्र पर सरकार को नोटिस

जेएनएन, चंडीगढ़। जाट आंदोलन के दौरान कैप्टन अभिमन्यु की कोठी में आग लगाने के मामले के आरोपी सुदीप कलकल ने जेल निरीक्षण के लिए पहुंचे  हाई कोर्ट जज को एक शिकायती पत्र दिया था। उसके इस पत्र के  आधार पर हाई कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है। मंगलवार को हाई कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुये हरियाणा सरकार को 30 मई के लिये नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

बता दें, जस्टिस जसवंत सिंह बीते दिन जेल निरीक्षण के लिए  झज्जर पहुंचे थे तो उस दौरान कैप्टन की कोठी में आगजनी आदि के आरोपी सुदीप कलकल ने कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते उसे फंसाया जा रहा है। इस मामले में उसकी किसी भी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है और न ही जमानत का लाभ दिया जा रहा है। इसका हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में जाट आंदोलन चल रहा था तो 19 और 20 फरवरी 2016 को कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक वाले आवास में कुछ लोगों ने घुसकर लूटपाट और आगजनी की थी। जिसके बाद से ये जाट आंदोलन के बीच यह मामला भी राजनीतिक गलियारों में मुद्दा बन गया था।

यह भी पढ़ें: जाट आंदोलन: कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी के आरोपी धर्मेंद्र के गिरफ्तारी वारंट

बता दें कि हरियाणा में जाट आंदोलन चल रहा था तो 19 और 20 फरवरी 2016 को कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक वाले आवास में कुछ लोगों ने घुसकर लूटपाट और आगजनी की थी। जिसके बाद से ये जाट आंदोलन के बीच यह मामला भी राजनीतिक गलियारों में मुद्दा बन गया था। - See more at: http://www.jagran.com/haryana/panchkula-dharmendrs-arrest-warrant-issued-15861680.html#sthash.GpdWz5fJ.dpuf

chat bot
आपका साथी