हरियाणा के कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे विधायक, स्पीकर ने दिया सुझाव

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने विधायकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उन्हेंं कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने का सुझाव दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 02:20 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 02:20 PM (IST)
हरियाणा के कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे विधायक, स्पीकर ने दिया सुझाव
हरियाणा के कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे विधायक, स्पीकर ने दिया सुझाव

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में महामारी के दौरान जिन कोरोना योद्धाओं ने देश, प्रदेश और समाज हित में काम किए हैं, उन्हेंं संबंधित जिलों के विधायक सम्मानित करेंगे। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने विधायकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उन्हेंं कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने का सुझाव दिया है।

विधायक कोरोना काल में डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और स्वयंसेवी संगठनों की सेवा भावना से काफी गदगद नजर आए। विधानसभा स्पीकर ने कहा कि संकटकाल में चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है, इसलिए सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे लोगों के सम्मान में समारोह आयोजित करें।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये भाजपा, कांग्रेस, जजपा और निर्दलीय विधायकों ने अपने हलकों में कोरोना काल के अनुभवों को साझा किया और क्षेत्र में आ रही समस्याओं को विधानसभा अध्यक्ष के संज्ञान में लाया गया। फिरोजपुरा झिरका से विधायक मामन खान ने कहा कि मेवात में निजी चालकों की संख्या काफी ज्यादा है। इसलिए यहां कोरोना संक्रमण का खतरा भी ज्यादा है।

शाहबाद के विधायक रामकरण काला ने अधिकारियों की प्रशंसा की। थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने कहा विधायकों से उनकी रुचि पूछकर कमेटियों में शामिल किया जाए। पुन्हाना के विधायक मोहम्मद इलियास ने ईद की बधाई दी। इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने राधा स्वामी सत्संग भवन की तरफ से किए गए सेवा कार्यों की सराहना की।

इसराना से विधायक बलबीर सिंह ने कहा कि समाजसेवी संगठनों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रभावी जागरुकता अभियान जारी रखा। समालखा के विधायक धर्मपाल छोक्कर ने कहा कि श्रमिकों का पैदल जाना काफी पीड़ादायक रहा। डबवाली से अमित सिहाग ने कहा कि कोरोना संकट में राशन वितरण में धांधली हुई है। राई से मोहन लाल बड़ौली ने कोरोना काल के अनुभव साझा किए।

यमुनानगर से घनश्याम दास अरोड़ा ने समाजसेवी संस्थाओं के काम को सराहा। रोहतक से भारत भूषण बत्रा ने कहा कि ज्ञानचंद गुप्ता के सुधारात्मक प्रयास लोकसभा के प्रथम अध्यक्ष जीवी मावलंकर की तरह के हैं। पानीपत शहरी से विधायक प्रमोद कुमार विज ने कोरोना राहत कोष के लिए अपना एक वर्ष का वेतन देने की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी