हरियाणा में मंत्री के महिला पुलिस अफसर से विवाद ने तूल पकड़ा, अब अनिल विज की भी एंट्री

हरियाणा में एक बार फिर महिला पुलिस अफसर के साथ मंत्री का विवाद सामने आया है। महिला एसपी सुलोचना व मंत्री ओमप्रकाश यादव के विवाद ने तूल पकड़ लिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 09:46 AM (IST)
हरियाणा में मंत्री के महिला पुलिस अफसर से विवाद ने तूल पकड़ा, अब अनिल विज की भी एंट्री
हरियाणा में मंत्री के महिला पुलिस अफसर से विवाद ने तूल पकड़ा, अब अनिल विज की भी एंट्री

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव और नारनौल की पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज के बीच चल रहा विवाद तूल पकड़ गया है। एसपी सुलोचना के विरुद्ध मंत्री की आडियो जारी होने के कुछ घंटे बाद जहां उनका तबादला कर दिया गया, वहीं चार्ज छोड़ने से पहले एसपी ने नारनौल थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दंगा भड़काने व अपमान करने का मामला दर्ज करवा दिया है। अब इस मामले में राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज भी आ गए हैं और पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं।

राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव और एसपी सुलोचना के बीच विवाद ने पकड़ा तूल

राज्य मंत्री और एसपी के बीच हुए इस विवाद की प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में दो दिन से चर्चा है। रविवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के सामने जब यह मामला पहुंचातो उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच से कराने के आदेश जारी कर दिए। गृह सचिव और डीजीपी को जारी आदेश में जल्द रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। अनिल विज ने कहा कि स्टेट क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट के बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जा सकेगी। इस केस में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री की आडियो और एसपी की एफआइआर की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच को

आइपीएस सुलोचना गजराज हरियाणा के आइएएस अधिकारी निखिल गजराज की धर्मपत्‍नी हैं। राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव के साथ-साथ कोसली के भाजपा विधायक लक्ष्मण यादव भी नारनौल व रेवाड़ी की एसपी की कार्यप्रणाली से खुश नहीं थे। दोनों ही नेता केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक हैं। कुछ दिन पूर्व लक्ष्मण यादव ने खुलेआम रेवाड़ी की पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन की आलोचना की थी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को एसपी द्वारा फोन तक नहीं उठाने की शिकायत भी की थी।

पहले मंत्री की आडियो हुई वायरल, जिसमें एसपी को बताया गया गुंडों से मिली हुई

सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव की शनिवार को एक आडियो वायरल हुई, जिसमें वह लगातार आपराधिक घटनाओं से दुखी होकर पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज पर खूब बरसे। उनकी आडियो दिनभर वायरल होती रही और शहर में खूब चर्चा का विषय बनी रही। जनता ने उनके बेबाक बोल की खूब सराहना की।

राज्य मंत्री इस आडियो क्लिप में कह रहे हैं कि एसपी गुंडों से मिली हुई है और यह सारा काम एसपी करा रही है। एसपी, एसपी एंड ओनली एसपी जिम्मेदार है। यह एसपी बकवास है। हम इसका इलाज करेंगे। मैं बड़े गुस्से मैं बोल रहा हूं। मैं बड़ा दुखी हूं। मैं मंत्री होते हुए कह रहा हूं। रो-रो कर मर लिए। कोई सुनने वाला नहीं है। क्या करें इस बात का।

फिर तबादला होते ही रात को एसपी ने कराई अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआइआर

राज्य मंत्री की इस आडियो के जारी होने के कुछ घंटों के बाद एसपी सुलोचना गजराज का कमांडेंट आइआरबी मानेसर में तथा रेवाड़ी की एसपी नाजनीन भसीन का आरटीसी भोंडसी में तबादला हो गया। चंद्रमोहन नारनौल तथा अभिषेक जोरवाल को एसपी रेवाड़ी लगाया गया। शनिवार रात को करीब पौने बारह बजे के आसपास खबर आई कि एसपी सुलोचना गजराज ने आडियो मामले में खुद को मंत्री बनाते वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शहर थाने में दंगा भड़काने व अपमान का मामला दर्ज करवाया है।

एसपी ने शिकायत में कहा कि उनके विरुद्ध अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाला कोई व्यक्ति खुद को मंत्री बता रहा है। प्रशासन को बेकार और भ्रष्ट बताया जा रहा है। इस व्यक्ति ने उनके खिलाफ मानहानि और निंदनीय बयान देकर आम जनता को उकसाया है। एसपी की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 153, 500, 504, 186 और आइटी एक्ट 2000 की धारा 66ए के तहत मामला दर्ज कियागया है।

नया नहीं अफसरों व मंत्रियों के बीच टकराव

हरियाणा में मंत्रियों व अधिकारियों के बीच टकराव नई बात नहीं है। गृह मंत्री अनिल विज का खुद एसपी संगीता कालिया से विवाद हो चुका है। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल का तत्कालीन एसडीएम से विवाद हुआ था। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, राव नरबीर और कृष्ण बेदी का अशोक खेमका से विवाद हो चुका है। स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता का पंचकूला में अधिकारियों से विवाद हो चुका है।

------  

क्राइम ब्रांच की रिपोर्ट आने देें, कड़ी कार्रवाई होगी : विज

'' मुझे पूरे मामले की जानकारी मिली है। मैंने गृह सचिव और डीजीपी से बात की है। मैंने स्टेट क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई होगी। जो दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

- अनिल विज, गृह मंत्री, हरियाणा।

--------

सीएम स्वस्थ हो जाएं फिर करेंगे भ्रष्ट अफसरों पर बात : राव इंद्रजीत

'' भाजपा भ्रष्ट अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं करेगी। मोदी व मनोहर सरकार की पहली प्राथमिकता सुशासन है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल अभी उपचाराधीन है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। जैसे ही मुख्यमंत्री स्वस्थ होंगे, उनसे मिलकर उन अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का अनुरोध करेंगे, जिन पर विधायकों की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं। सीएम भी नहीं चाहते कि उनकी सरकार में किसी तरह का भ्रष्टाचार हो। मनोहर सरकार ईमानदार सरकार है। इस सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कोई जगह नहीं है।

                                                                                                      - राव इंद्रजीत, केंद्रीय राज्य मंत्री।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सीएम मनोहर बोले- नृत्य गोपाल जी खाना खाइये, फिर आप और हम मंदिर बनाने चलेंगे


यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू के करीबी पर NRI से 1.60 करोड़ की ठगी का केस, खुद को बताया ओएसडी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी