हरियाणा में प्लांट लगाने की तैयारी में हुंडई मोटर्स, सीएम मनोहर लाल से मिले कंपनी के प्रबंध निदेशक

हुंडई मोटर्स के प्रबंध निदेशक सियोन सियोब किम हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से मिले और गुरुग्राम में नवस्थापित हेडक्वार्टर का उद्घाटन करने का न्योता दिया। इस दौरान सियोन ने राज्य में कोई और नया प्रोजेक्ट शुरू करने की इच्छा जताई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 10:19 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 10:19 AM (IST)
हरियाणा में प्लांट लगाने की तैयारी में हुंडई मोटर्स, सीएम मनोहर लाल से मिले कंपनी के प्रबंध निदेशक
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के साथ हुंडई के प्रबंधन निदेशक व अन्य।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। दुनिया की जानी-मानी हुंडई मोटर्स इंडिया कंपनी हरियाणा में अत्याधुनिक तकनीक का नया प्रोजेक्ट लगाने की तैयारी में है। गत दिवस हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को गुरुग्राम में नवस्थापित इंडिया हेडक्वार्टर का उद्घाटन करने का निमंत्रण देने पहुंचे कंपनी के प्रबंध निदेशक सियोन सियोब किम ने हरियाणा में कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने की इच्छा जताई।

निवेश के अवसरों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने सियोब को बताया कि हरियाणा औद्योगिक क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ता हुआ प्रदेश है। सिंगल विंडो सिस्टम पर सभी तरह की मंजूरी बेहद आसानी से मिल जाती हैं। हरियाणा के सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में सबसे अच्छा माना गया है। ईज आफ डुइंग बिजनेस और ईज आफ लिविंग इंडेक्स में भी हरियाणा को सबसे बेहतर माना जाता है। वर्तमान में क्रेन, उत्खनन, कार, दोपहिया वाहन, जूते, वैज्ञानिक उपकरण आदि क्षेत्र में प्रदेश अग्रणी है।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि हुंडई मोटर्स इंडिया कंपनी द्वारा भविष्य में जो भी निवेश किया जाएगा, उसमें भूमि व अन्य औपचारिकताओं के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि विदेशी निवेशकों की सहायता के लिए प्रदेश में 'विदेश सहयोग विभाग' गठित किया गया है, जिसके अधिकारी समय-समय पर निवेशकों से लगातार संपर्क बनाए रखते हैं।

हरियाणा को 'बिजनेस-फ्रेंडली स्टेट' बताते हुए सीएम ने कहा कि अगर कंपनी को कौशलयुक्त युवाओं की आवश्यकता होगी तो वह भी प्रदेश से ही पूरी कर दी जाएगी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ उद्योगों का एमओयू कराया गया है जिस कारण इन संस्थानों से प्रशिक्षित युवाओं को तात्कालिक तकनीक का ज्ञान हो जाता है।

chat bot
आपका साथी