कड़ी सुरक्षा मेंं हुई HTET की परीक्षा, बालियां व कड़े भी उतरवाए

शनिवार को प्रदेशभर में कड़ी सुरक्षा के बीच HTET परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए प्रदेश सहित दिल्ली व चंडीगढ़ में कुल 467 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Sat, 18 Jun 2016 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jun 2016 05:06 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा मेंं हुई  HTET की परीक्षा, बालियां व कड़े भी उतरवाए

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। शनिवार को प्रदेशभर में कड़ी सुरक्षा के बीच HTET परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए प्रदेश सहित दिल्ली व चंडीगढ़ में कुल 467 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर लाखों विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे।परीक्षा के सुचारु संचालन के लिए प्रदेश को सेक्टरों में बांटा था।

कड़ी चेकिंग से गुजरे परीक्षार्थी

परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग से गुजरना पड़ा। परीर्थियों के गहने, पर्स, घड़ी और मोबाइल सब केंद्र के बाहर ही रखवा लिए गए। वहींं, लड़कियां परीक्षा से पहले कोका (नोजपिन) और उतारती दिखीं। बहुत से परीक्षार्थी परीक्षा होने से काफी देर पहले ही केंद्रोंं पर पहुंच गए थे।

जींद में एचटेट में भाग लेने वाली महिला परीक्षार्थी अपने गहने उतरवाती हुई।

पढ़ें : हरियाणा में चल रहे पंजाब के 56 कानून होंगे खत्म

एक घंटा पहले करना रिपोर्ट करने के चक्कर में लगी लंबी कतारें

परीक्षार्थियों को केंद्र पर एक घंटा पहले रिपोर्ट करना था। सबको डर था कि कहीं लेट ना हो जाएं इसीलिए परीक्षार्थियों में एक दूसरे से पहले केंद्र में प्रवेश लेने की होड़ दिखी। परीक्षा का समय दो बजे था लेकिन कई सेंटर्स पर तो दोपहर 12 बजे से पहले ही चेकिंग के लिए लाइन लगनी शुरू हो गईं। परीक्षा केंद्रों केे बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। कुछ परीक्षार्थिियों ने कहा कि HTET से पहले गर्मी और लंबी कतार उनकेे धैर्य की परीक्षा ले रही है।

पानीपत में एचटेट से पहले परीक्षार्थियों की जांच करते पुलिसकर्मी।

इस बार कागज नहीं मशीन पर लगा अंगूठा

वहीं, इस बार अंगूठेे का निशान कागज पर नहीं बल्कि मशीन पर लिया गया। साथ ही परीक्षा से पहले एंट्री गेट ही परीक्षार्थी की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। यहींं पर बायोमीट्रिक तकनीक के साथ इंकलेस पैड व पेपर से अंगूठों के निशान लिए गए। इसके बाद परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश मिला। साथ ही परीक्षा केंद्र पर सभी कक्षों में मोबाइल जैमर लगाए गए थे।

पढ़ें : जाटों की सिर्फ जायज मांगें ही मानेंगे : सीएम मनोहर लाल


शिक्षा बोर्ड मुख्यालय में थाा नियंत्रण कक्ष

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल-3 के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में मुख्य नियंत्रण कक्ष बनाया गया था। यहीं से सभी परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी