फिर भड़की रोडवेज कर्मचारी यूनियनें, करेंगे परिवहन मंत्री के कैंप कार्यालय का घेराव

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियनें फिर भड़क गई हैं। यूनियनों ने रविवार को परिवहन मंत्री के कैंप कार्यालय के घेराव का एलान किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 10 Aug 2017 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 10 Aug 2017 07:54 PM (IST)
फिर भड़की रोडवेज कर्मचारी यूनियनें,  करेंगे परिवहन मंत्री के कैंप कार्यालय का घेराव
फिर भड़की रोडवेज कर्मचारी यूनियनें, करेंगे परिवहन मंत्री के कैंप कार्यालय का घेराव

जेएनएन, चंडीगढ़। लंबी लड़ाई के बाद सरकार से हुए समझौते के अभी तक लागू नहीं होने से रोडवेज कर्मचारी यूनियनें एक बार फिर लामबंद होने लगी हैं। रोडवेज बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति ने रविवार को परिवहन मंत्री के पानीपत के मतलौडा स्थित कैंप कार्यालय का घेराव करने का एलान किया है।

रोडवेज कर्मचारियों की सबसे ज्यादा नाराजगी नई परिवहन पॉलिसी लाए बगैर निजी बसों को लंबे रूटों पर चलने देने की है। ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रदेश प्रधान हरिनारायण शर्मा, महासचिव बलवान सिंह दोदवा और मुख्य सलाहकार रमेश सैनी ने बताया कि मंत्री के घेराव में पूरे प्रदेश से रोडवेज कर्मचारी शामिल होंगे।

परिवहन मंत्री के साथ आठों यूनियनों की बातचीत में नई परिवहन पॉलिसी को एक महीने में लागू करने, रोडवेज बेड़े में 600 नई बसें शामिल करने, चालक-परिचालक सहित अन्य पदों पर नियमित भर्ती करने, रिक्त पदों पर पदोन्नति व सभी कर्मचारियों के लिए तकनीकी स्केल समान रूप से लागू करने पर सहमति बनी थी। कर्मचारी नेताओं के मुताबिक इनमें से कोई मांग अभी तक पूरी नहीं हुई। अगर समय रहते समझौते को लागू नहीं किया गया तो रोडवेज कर्मचारी फिर सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

सर्व कर्मचारी संघ की सीएम के साथ मीटिंग शुक्रवार को

कर्मचारियों की मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच आज बृहस्पतिवार को सीएम आवास पर मीटिंग होगी। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान धर्मबीर फौगाट व महासचिव सुभाष लांबा के नेतृत्व में संघ का 11 सदस्यीय शिष्टमंडल मीटिंग में शिरकत करेगा।

यह भी पढ़ें: IAS की बेटी से छेड़छाड़ः महिला आयोग की चूक, हरियाणा पुलिस को थमाया नोटिस

chat bot
आपका साथी