COVID-19 से लड़ रहे डॉक्टर, पैरा मेडिकल व नर्सिंग स्टाफ को CM का पत्र, लिखा- आपकी जिम्मेदारी मुझ पर

सीएम मनोहर लाल ने पत्र लिख कहा कि डॉक्टर नर्सें और पैरा मेडिकल स्टाफ बिना किसी चिंता के प्रदेश को इस संकट की घड़ी से बाहर निकालें। उनके व उनके परिवार की जिम्मेदारी सरकार की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 11:37 AM (IST)
COVID-19 से लड़ रहे डॉक्टर, पैरा मेडिकल व नर्सिंग स्टाफ को CM का पत्र, लिखा- आपकी जिम्मेदारी मुझ पर
COVID-19 से लड़ रहे डॉक्टर, पैरा मेडिकल व नर्सिंग स्टाफ को CM का पत्र, लिखा- आपकी जिम्मेदारी मुझ पर

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस मरीजों की सेवा में जुटे डॉक्टरों, नर्सों तथा पैरा-मेडिकल स्टाफ का उत्साह बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों, नर्सों व पैरा मेडिकल स्टाफ को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीएम ने उन्हें और उनके परिवार को भरोसा दिलाया है कि आपदा की इस घड़ी में वह किसी तरह की चिंता न करें। उनके व उनके परिवार की जिम्मेदारी सरकार की है। डॉक्टर, नर्सें और पैरा मेडिकल स्टाफ बिना किसी चिंता के प्रदेश को इस संकट की घड़ी से बाहर निकालें।

हरियाणा में एक तरफ जहां लॉकडाउन के चलते सभी विभागों के कर्मचारी अपने-अपने घरों में हैं, वहीं इस समय तीन हजार के करीब नर्सें, डॉक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मचारी पहले दिन से ही डयूटी पर तैनात हैं। पीजीआई रोहतक समेत जिला मुख्यालय के अस्पतालों में तो हालात यह हैं कि डॉक्टर तथा नर्सें दोहरी डयूटी देकर कोरोना पीडि़तों की सेवा में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मरघट का कारण न बन जाए मरकज, हर तब्लीगी के सैंपल लेंगे 'गब्बर', पढ़ें और भी कई रोचक खबरें...

कोरोना पीडि़तों के संपर्क में आने के कारण दो नर्सें अब तक पाजीटिव आ चुकी हैं, जबकि करीब एक दर्जन डॉक्टर आइसोलेशन में हैं। हरियाणा सरकार डॉक्टरों, नर्सों तथा पैरा मेडिकल स्टाफ को एक्सग्रेशिया का लाभ देने का भी ऐलान कर चुकी है। कोई अनहोनी होने पर उन्हें 50 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इसी दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डॉक्टरों को उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें पत्र लिखा है।

अपने पत्र में सीएम ने कहा है कि चिकित्सकों द्वारा दृढ़ संकल्प से कार्यरत रहकर कार्य करने से मानव जाति का मस्तक गर्व से उंचा हो गया है। सीएम के अनुसार पिरिस्थितियां विकट हैं, साधनों की कमी है। आपको अपनी, अपने साथी कर्मियों और परिवार की चिंता है। जहां बाकी सब लोग अपना सारा समय घरों में अपने परिवार के संग व्यतीत कर रहे हैं वहीं आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। यह लड़ाई अभी और चल सकती है। जिस तरह से आपने अब तक अपनी प्रेरणा को बनाए रखा है उसी तरह आगे भी आपको तब तक डटे रहना है जब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर हम जीत प्राप्त नहीं कर लेते।

यह भी पढ़ें: Tablighi Jamaat का राज्य कार्यालय बंद, मस्जिद में छिपे 13 जमाती हिरासत में

सीएम ने प्रदेश के मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ को आश्वासन दिया है कि आपकी और आपके परिवार की मु़झे पूरी चिंता है। आपके और उनके कुशलक्षेम के लिए हरियाणा सरकार, जिला प्रशासन और मैं स्वयं कोई कसर नहीं छोडूंगा। सीएम का यह पत्र सिलसिलेवार डॉक्टरों के पास भेजा जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी