सीएम मनोहर लाल बोले- हरियाणा में गणतंत्र दिवस पर पूर्व अनुमति के बिना नहीं होगी कार्यक्रम करने की इजाजत

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर किसी को भी पूर्व अनुमति के बिना कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। किसान मोर्चा द्वारा पकड़े गए युवक के मामले में सीएम ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 12:24 PM (IST)
सीएम मनोहर लाल बोले- हरियाणा में गणतंत्र दिवस पर पूर्व अनुमति के बिना नहीं होगी कार्यक्रम करने की इजाजत
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। किसान आंदोलन के कारण गणतंत्र दिवस समारोह में खलल की आशंकाओं के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साफ कर दिया है कि प्रशासन से पूर्व अनुमति के बगैर किसी को भी कोई अन्य कार्यक्रम करने की छूट नहीं दी जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा पकड़े गए नकाबपोश युवक को लेकर सीएम ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है। उसके बाद ही सही बात सामने आएगी। किसान मोर्चा का आरोप है कि नकाबपोश युवक को ट्रैक्टर परेड के दौरान बवाल खड़ा करने के लिए तैयार किया गया था।

शनिवार को हरियाणा निवास में पत्रकारों से रू-ब-रू मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह कोई राजनीतिक आयोजन नहीं है। यह राष्ट्रीय पर्व है जो जन भागीदारी के साथ मनाया जाता है, इसलिए कोई भी देशवासी इस कार्यक्रम को बाधित करने का प्रयास नहीं करेगा। सभी जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था हर जगह मजबूत रहेगी। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत नहीं होगी।

कुछ किसान संगठनों द्वारा गणतंत्र दिवस पर समानांतर कार्यक्रम करने के एलान पर उन्होंने कहा कि किसी को ऐसे आयोजन की मंजूरी नहीं दी जाएगी, जिससे माहौल बिगडऩे की आशंका हो। उन्होंने कहा कि पंजाब से कुछ किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर सिंघू बार्डर की तरफ जा रहे हैं। पुलिस ने पहले भी किसी को नहीं रोका था और अब भी किसी को नहीं रोका जा रहा है। तय कार्यक्रमों के हिसाब से गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। सभी कार्यक्रम निर्धारित स्थानों पर होंगे।

chat bot
आपका साथी