श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में 84 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

ब्लड बैंक पीजीआइ और जीएमसीएच सेक्टर-32 चंडीगढ़ की टीमों ने रक्त एकत्रित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 08:34 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:06 AM (IST)
श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में 84 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान
श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में 84 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

जासं, पंचकूला : माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड एवं जिला रेडक्रॉस सोसाइटी पंचकूला के सहयोग से श्री शिव कावड़ महासंघ चेरिटेबल ट्रस्ट एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी की ओर से आयोजित रक्तदान जागरूकता शिविर में  84  लोगों ने रक्तदान किया।  ब्लड बैंक पीजीआइ और जीएमसीएच सेक्टर-32 चंडीगढ़ की टीमों ने रक्त एकत्रित किया। इससे पहले डॉक्टरों की टीम ने रक्त दाताओं का पहले चेकअप किया। डॉक्टरों ने बताया कि रक्तदान करने से किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। बल्कि रक्तदान करने से व्यक्ति को गर्व महसूस होता है। रक्तदान शिविर में सेनिटाइजेशन और मास्क का खास ख्याल रखा गया।

 रक्तदान शिविर का उद्घाटन माता मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी के प्रधान अमित जैन ने किया। उन्होंने श्रद्धालुओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी,  नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प  नहीं है।  

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी की सेक्रेटरी सविता अग्रवाल और श्री शिव कावड़ महासंघ के डायरेक्टर रमेश नारंग एवं प्रधान राकेश संगर ने बताया कि शिविर में रक्तदान करने वालों का पहले चेकअप करवाया जाता है।  रक्तदाताओं के लिए खानपान का भी प्रबंध किया जाता है रक्तदान करने वालों में ज्यादातर श्रद्धालुओं ने  पहली बार रक्तदान करने वाले डोनर थे और इसके अलावा  महिलाओं ने भी रक्तदान किया।  

इस अवसर पर महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी के भूषण गर्ग,  पंकज गुप्ता,  के के शर्मा,  जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, पंचकूला के लेक्चरर फ‌र्स्ट एड चंद्रपाल तंवर वॉलिटियर्स सूरज,  पंकज,  अभिषेक, सुशील कुमार,  नीरज सैनी एवं श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के दीपक शर्मा,  गुलशन कुमार,  लक्ष्मण सिंह रावत,  राजकुमारी, अजय सिंह,  दिव्या गुप्ता,  सोनू एवं श्री किन्नर कैलाश चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान हरविदर पाल एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी