दिल्ली रैली में दमखम दिखाने को तैयार हुड्डा खेमा, बनाई रणनीति

पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गुट भी दिल्‍ली में कांग्रेस की रैली में अपनी ताकत दिखाने की तैयारी कर ली है। इसकी तैयारी के लिए हुड्डा ने 25 अप्रैल को बैठक बुलाई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 11:20 AM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 05:05 PM (IST)
दिल्ली रैली में दमखम दिखाने को तैयार हुड्डा खेमा, बनाई रणनीति
दिल्ली रैली में दमखम दिखाने को तैयार हुड्डा खेमा, बनाई रणनीति

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दिल्ली रैली की तैयारियों में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गुट भी जुट गया है। रैली में अपना दम दिखाने को हु्ड्डा गुट ने अपनी रणनीति तैयार की ली है आैर इसे अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। एम्स में उपचार करा रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसके लिए 25 अप्रैल को अपने दिल्ली स्थित निवास पर पार्टी के प्रमुख नेताओं, पदाधिकारियों, विधायकों तथा पूर्व उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है।

इस बैठक में रैली की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। बता दें कि वर्ष 2014 के बाद कांग्रेस की दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की दो रैलियां हो चुकी है, जिनमें हुड्डा भीड़ जुटा चुके हैैं। ऐसे में अब हुड्डा खेमा तीसरी बार अपना दमखम दिखाने को तैयार है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के पैर में पिछले दिनों फ्रैक्चर हो गया था। हाल ही में उनकी तबीयत भी बिगड़ गई, जिस कारण उन्हें एम्स में उपचार के लिए भर्ती होना पड़ा।

उन्होंने पहले से 24 अप्रैल को अपने निवास पर बैठक बुलाई हुई थी, लेकिन एम्स के डाक्टरों ने हुड्डा को आराम की सलाह दी है, जिस कारण यह बैठक अब 25 अप्रैल को होगी। इस बैठक में हुड्डा खुद भी मौजूद रहेंगे। हुड्डा के सांसद पुत्र दीपेंद्र सिंह पहले से दिल्ली रैली की तैयारियां देख रहे हैैं।

सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक प्रचार के लिए कहा गया है। अखिल भारतीय कांग्र्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक धर्म सिंह छौक्कर के अनुसार 25 अप्रैल की बैठक में हर नेता की ड्यूटी तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि हुड्डा एम्स के डाक्टरों की सलाह को दरकिनार कर प्रचार करने के लिए निकलेंगे और 25 अप्रैल की बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और हुड्डा के पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रो. वीरेंद्र के अनुसार बैठक में सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसदों, पूर्व सांसदों, 2014 के चुनाव के प्रत्याशियों, पूर्व जिला प्रधानों, युवक कांग्र्रेस, महिला कांग्र्रेस, एनएसयूआई, सेवादल तथा इंटक के नेताओं को भी बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी