36 विधायकों का बत्ती वाली कार से 36 का आंकड़ा !

हरियाणा के 36 विधायक ऐसे हैैं, जो बत्ती वाली कार से 36 का आंकड़ा रखते हैं। वे अपनी कार पर स्टेटस सिंबल बन चुकी बत्ती का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैैं।

By Test1 Test1Edited By: Publish:Tue, 05 Jul 2016 12:31 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2016 04:16 PM (IST)
36 विधायकों का बत्ती वाली कार से 36 का आंकड़ा !

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के 36 विधायक ऐसे हैैं, जो बत्ती वाली कार से 36 का आंकड़ा रखते हैं। वे अपनी कार पर स्टेटस सिंबल बन चुकी बत्ती का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैैं। इनमें सत्तारूढ़ दल के 18 और कांग्रेेस व इनेलो के सात-सात, दो निर्दलीय व अकाली दल व बसपा के एक-एक विधायक बिना बत्ती वाली कार में चलते हैं।

दरअसल, कुरुक्षेत्र के शाहबाद निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता राकेश कुमार बैंस ने जानकारी मांगी थी कि किस मंत्री, राज्य मंत्री, सीपीएस और विधायक ने बत्ती के लिए अनुमति मांगी थी और किनको अनुमति दी गई है।

पढ़ें : मानसून सत्र में ही दिखेगी गोल्डन जुबली की झलक

राकेश बैंस को उपलब्ध कराई गई सूचना के मुताबिक सभी कैबिनेट मंत्री, 6 राज्य मंत्री और तीन सीपीएस अपनी गाड़ी पर लाल बत्ती का इस्तेमाल कर रहे हैैं। 36 विधायक ऐसे हैं जो बत्ती वाली कार का इस्तेमाल नहीं करते।

कैबिनेट मंत्री को है फ्लैशर वाली बत्ती की इजाजत

बता दें कि कैबिनेट मंत्री को फ्लैशर वाली लाल बत्ती, राज्य मंत्री को बिना फ्लैशर की लाल बत्ती और विधायकों को एंबर लाइट (नारंगी) रंग की बत्ती लगाने की इजाजत है। राकेश बैैंस के अनुसार आरटीआई में एक सांसद को एमएलए दिखाते हुए उन्हें बत्ती अलाट की गई है।

पढ़ें : हाई कोर्ट ने कहा, मुरथल में हुआ था सामूहिक दुष्कर्म

बैैंस ने कहा कि हालांकि राज्य परिवहन आयुक्त के दस्तावेजों में इन विधायकों की गाडिय़ों के लिए बत्ती नहीं है, लेकिन अधिकतर विधायक बत्ती लगी गाडिय़ों में घूम रहे हैैं, जिस कारण यह संदेह पैदा हो गया कि परिवहन आयुक्त द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना में झोल है।हरियाणा की राजनीतिक हलचल की ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी