जांच कैंप में 580 बच्चों की जांच

- डॉक्टरों ने बच्चों को आंखों व दांतों की सुरक्षा के उपाय बताए संस, कुराली : बच्चों की आखों और दात

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 08:18 PM (IST)
जांच कैंप में 580 बच्चों की जांच

- डॉक्टरों ने बच्चों को आंखों व दांतों की सुरक्षा के उपाय बताए

संस, कुराली : बच्चों की आखों और दातों के जाच के लिए मोरिडा रोड के गार्डन वैली स्कूल में जांच कैंप लगाया गया। इस दौरान माहिर डॉक्टरों ने छोटे बच्चों की आखों और दातों की जाच करने के साथ उनकी संभाल के बारे में भी जानकारी दी। कैंप दौरान लगभग 580 बच्चों की जांच की गई।

स्कूल की ¨प्रसिपल सोनिका संधू की देखरेख में लगाए गए इस कैंप के दौरान आखों के माहिर डॉक्टर पीजेएस बोरा व दातों के माहिर डॉक्टर घनशाम वाली टीम ने कैंप में आए बच्चों का चेकअप किया। डॉक्टर बोरा ने बच्चों को आखों की अहमियत बताते हुए कहा कि आखों के बिना जीवन में कुछ नहीं है। इसलिए आखों की संभाल जरूरी है। उन्होंने बच्चों को आखो की बीमारियों के लक्षणों संबंधी जानकारी देकर संभाल के उपाय बताए। उन्होने बच्चों को प्रतिदिन आखों को स्वच्छ पानी के छींटे मारने तथा आखो में किसी भी प्रकार की समस्या पेश आने पर डॉक्टर की सलाह लेने का सुझाव दिया।

इस दौरान डेनटिस्ट डॉ घनशाम ने बच्चों को दातों की संभाल के बारे में जानकारी देते हुए बच्चों को चॉकलेट तथा मिठाइयां कम खाने की सलाह दी। उन्होंने बच्चों को दांतों की नियमित सफाई व जांच के लिए प्रेरित किया। इसी दौरान ¨प्रसिपल सोनिका संधू ने भी बच्चों को आखों और दातो की संभाल रखने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर गुरदीप कौर सहित अन्य स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी