सेक्टर 5 में रामलीला का मंचन शुरू

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 09:22 PM (IST)
सेक्टर 5 में रामलीला का मंचन शुरू

जागरण संवाददाता, पंचकूला : हवन यज्ञ के साथ सेक्टर 5 स्थित शालीमार ग्राउड में श्री आदर्श रामलीला ड्रामाटिक क्लब द्वारा रामलीला शुरू कर दी गई। मंच पर विधिवत रूप से किए गए हवन यज्ञ में पंचकूला के उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने विशेष रूप से भाग लिया।

इस अवसर पर क्लब के प्रधान रमेश चढ्डा, उप प्रधान सुभाष पपनेजा सहित क्लब के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। रात को शुरू हुई रामलीला के पहले दिन मंच पर रावण-वेदवती संवाद तथा श्रवण कुमार के ड्रामे का मंचन किया गया। रावण-वेदवती संवाद में रावण ने अपनी मृत्यु का निमंत्रण दे दिया। इसके साथ ही श्रवण कुमार के मार्मिक दृश्य को देखकर दर्शक भाव विभोर हो उठे। रामलीला के पहले दिन आज जहा रावण को वेदवती ने श्राप दिया।

वहीं दशरथ के हाथों सरयू नदी के किनारे मारे गए श्रवण कुमार के माता-पिता ने दशरथ को श्राप दिया। रावण के रोल में रोबिन सक्सेना, वेदवती के रोल में चेतन, श्रवण के रोल में विनेश सैनी, दशरथ के रोल में कृष्ण चौहान, शातनू के रोल में राजीव तथा ज्ञानवती के रोल में विकास शर्मा मंच पर नजर आये। क्लब के निर्देशक पवन शर्मा व विजय सक्सेना ने बताया कि इस बार रामलीला पूरी तरह से हाईटैक होगी और मंच पर कुछ ऐसे दृश्य दिखाए जायेंगे जो ट्राईसिटी में पहली बार होंगे।

chat bot
आपका साथी