शिक्षक ने दूसरी कक्षा की बच्ची के साथ की हैवानियत

पलवल : हथीन खंड के एक गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल की दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ उसी की कक्षा के 52 वर्षीय अध्यापक ने गलत हरकत की। घटना का बच्ची की मां को पता चला तो महिला थाना पुलिस को शिकायत दी गई। शिकायत व बच्ची के चिकित्सीय परीक्षण के बाद महिला थाना पुलिस ने आरोपित शिक्षक कुमरपाल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व भादंसं की संबंधित धारा में मामला दर्ज कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 08:15 PM (IST)
शिक्षक  ने दूसरी कक्षा की बच्ची के साथ की हैवानियत
शिक्षक ने दूसरी कक्षा की बच्ची के साथ की हैवानियत

जागरण संवादताता, पलवल: हथीन खंड के एक गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल की दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ स्कूल के 52 वर्षीय अध्यापक ने गलत हरकत की। घटना के बारे में बच्ची की मां को पता चला तो महिला थाना पुलिस को शिकायत दी गई। बच्ची के चिकित्सीय परीक्षण के बाद महिला थाना पुलिस ने आरोपित शिक्षक कुमरपाल के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व भादंसं की संबंधित धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

महिला थाना पुलिस ने आरोपित शिक्षक की तलाश में स्कूल तथा उसके होडल स्थित घर में भी दबिश दी, लेकिन आरोपित भूमिगत हो गया। घटना के बाद स्कूल की अन्य बच्चियों के चेहरे पर भी दहशत के भाव दिखाई दिए। महिला थाना पुलिस की टीम ने स्कूल की बच्चियों से भी बातचीत की तथा उनकी काउंसिलिंग भी की। पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग को भी लिखा है।

महिला थाने में दर्ज मामले के अनुसार एक गांव की बच्ची जो कि गांव के ही राजकीय स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा है, शुक्रवार को स्कूल में पढ़ने गई थी। घर आने पर वह काफी डरी हुई थी। बच्ची की मां ने देखा कि छात्रा को रक्तस्राव हो रहा था। पूछने पर बच्ची ने अपनी मां को अध्यापक की करतूत के बारे में बताया। परिजनों ने स्कूल में व बाद में पुलिस को शिकायत दी। बता दे कि जिस राजकीय स्कूल में घटना हुई उसमें करीब 300 बच्चे हैं। आरोपित शिक्षक कुमरपाल मूल रूप से नारनौल का रहने वाला है तथा होडल में किराये का मकान लेकर रहता है। आरोपित का परिवार पत्नी व बच्चे राजस्थान के जयपुर में रहते हैं।

----

शिकायत मिलते ही मामला दर्ज कर लिया गया था। स्कूल में जाकर बच्चों से भी आरोपित के बारे में जानकारी ली गई तथा बच्चों की काउंसि¨लग भी कराई गई। आरोपित की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है, जल्दी ही उसे काबू कर लिया जाएगा।

- कमला देवी, महिला थाना प्रभारी

स्कूल के मुख्याध्यापक व अन्य अध्यापकों से पता लगाया जाएगा। अभी पुलिस की तरफ से कोई सूचना नहीं मिली है। पूरी जानकारी मिलने के बाद आरोपित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

- यशपाल गर्ग, खंड शिक्षा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी