भारी वाहनों की रोकथाम के लिए लगाया बेरिकेट तोड़ा

संवाद सहयोगी, होडल: नगर परिषद द्वारा जगजीनराम चौक के निकट भारी वाहनों के प्रवेश पर अंक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Apr 2018 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 18 Apr 2018 08:05 PM (IST)
भारी वाहनों की रोकथाम के लिए लगाया बेरिकेट तोड़ा
भारी वाहनों की रोकथाम के लिए लगाया बेरिकेट तोड़ा

संवाद सहयोगी, होडल: नगर परिषद द्वारा जगजीनराम चौक के निकट भारी वाहनों के प्रवेश पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए बेरिकेट को किसी वाहन तो टक्कर मारकर तोड़ दिया। इससे बाजार में एक बार फिर से जाम की स्थिती पैदा होने लगी है। हालांकि प्रशासन द्वारा राजीव गांधी चौक और जगजीवनराम चौक के निकट लगाए गए बेरिकेट से बाजार में जाम से पूरी तरह राहत तो नहीं मिली थी, लेकिन काफी हद तक रोक लग गई थी।

बाजार में लगने वाले जाम और लोगों की बार-बार शिकायत के बाद तत्कालीन एसडीएम प्रीति ने लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए बाजार से अतिक्रमण हटाने और भारी वाहनों की रोकथाम के लिए बेरिकेट आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे, लेकिन एसडीएम का तबादला होने के बाद से बाजार में अतिक्रमण का बोलबाला शुरू हो गया। अब उक्त बेरिकेटों की देखरेख करने वाले कर्मचारी भी लापरवाही बरतने लगे हैं, जिसके कारण किसी वाहन चालक ने जगजीवनराम चौक के निकट लगाए गए बेरिकेट को टक्कर मारकर तोड़ दिया।

जगजीवनराम चौक से राजीव गांधी चौक के बीच बाजार में आए दिन लगने वाले जाम के कारण आसपास के दुकानदारों और यहां आने वाले ग्राहकों व वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में सुबह से सांय तक जाम लगा रहने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं। उक्त बाजार से पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। बाजार के दुकानदारों ने तोड़े गए बेरिकेट को दोबारा से लगवाए जाने की मांग की है।

-------

बाजार में भारी वाहनों की रोकथाम के लिए लगाए गए बेरिकेट तोड़ने वाले की पहचान कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा जाएगा। तोड़े गए बेरिकेट के स्थान पर शीघ्र ही दूसरा बेरिकेट लगाने की व्यवस्था कराई जाएगी।

- राजगोपाल, चेयरमैन नप

chat bot
आपका साथी