अभय पर शालीनता से तंज कस गए सीएम मनोहर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव मंडकौला में आयोजित डागर पाल द्वारा आयोजित देशोरी कथा में प्रसाद ग्रहण करने आए विभिन्न पालों के प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के सदस्यों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज लोगों के घरों में लड़ाई चल रही है, विधानसभा में भी लोग लड़ रहे हैं। जब घरों के झगड़े सड़कों पर आ रहे हैं, पार्टियों व नेताओं में जूतमपैजार तक की नौबत आ रही है ऐसे में इस प्रकार के आयोजन अलग ही संदेश देते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 08:00 PM (IST)
अभय पर शालीनता से तंज कस गए सीएम मनोहर
अभय पर शालीनता से तंज कस गए सीएम मनोहर

- कहा, जब घरों व पार्टियों में लड़ाई चल रही हो, ऐसे में समरसता का संदेश देना जरूरी

संजय मग्गू, पलवल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव मंडकौला में आयोजित डागर पाल द्वारा आयोजित देशोरी कथा में प्रसाद ग्रहण करने आए विभिन्न पालों के प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के सदस्यों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज लोगों के घरों में लड़ाई चल रही है, विधानसभा में भी लोग लड़ रहे हैं। जब घरों के झगड़े सड़कों पर आ रहे हैं, पार्टियों व नेताओं में जूतम पैजार तक की नौबत आ रही है ऐसे में इस प्रकार के आयोजन अलग ही संदेश देते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ी ही शालीनता के साथ नेता प्रतिपक्ष के जातीय तनाव वाले सवाल का जवाब भी दे दिया तथा कथा की महानता भी कायम रखी। मुख्यमंत्री के संबोधन से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला ने मंच से अपने संबोधन में दो वर्ष पूर्व हुए घटनाक्रम को 35 व 36 बिरादरी की बात कर माहौल को गर्माने का प्रयास किया था।

कथा के मंच पर उस समय माहौल देखने लायक बन गया, जब एक ही समय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय चौटाला पहुंच गए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहुंचने के दो मिनट बाद ही नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के पहुंचते ही कथा स्थल पर माहौल गरमा गया। अभय चौटाला समर्थकों ने चौटाला के समर्थन में नारेबाजी करनी भी शुरू कर दी। बाद में मंच पर जैसे-जैसे भाषण का दौर शुरू हुआ तो नेता प्रतिपक्ष व मुख्यमंत्री के बीच खुशनुमा माहौल बनाते हुए एक-दूसरे पर व्यंगात्मक टिप्पणियां भी हुईं।

अपने संबोधन में अभय ¨सह चौटाला ने मुख्यमंत्री पर व्यंगात्मक टिप्पणियों के साथ-साथ हरियाणा की आपसी भाईचारे व प्रेम की मिसाल भी दी। अभय चौटाला ने कहा कि कुछ लोगों ने प्रदेश के भाईचारे को 35 व 36 बिरादरी में बांटने का प्रयास किया है। अगर उन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज जेलों में डाला जाए तो वे भी सीएम की तारीफ करेंगे तथा याद रखेंगे कि उन्होंने बड़ा कार्य किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री के समान विकास के दावों की भी खिल्ली उड़ाई तथा नहरी पानी की समस्या को उठाया।

जवाब में सीएम ने जब अपना संबोधन दिया तो उन्होंने शुरुआत डागर पाल, 52 पाल, दादा नथुआ की जयकारों से करते हुए कहा कि सामाजिक सोहार्द के लिए देशोरी कथा मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला के संबोधन का जिक्र करते हुए कहा कि विकास के मामले में सरकार ने एक कदम आगे बढ़कर कार्य किया है, अब चौटाला कुछ मांगें कर रहे हैं तो उनकी भी फिजिबिलिटी चैक करा ली जाएगी। चाहे नहरी पानी की बात हो या विकास की, कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। आखिर विधानसभा में क्यों नहीं बोलते अभय : दलाल

नेता प्रतिपक्ष अभय ¨सह चौटाला द्वारा कथा के मंच से बिरादरी की बातें करने पर पलवल के कांग्रेस विधायक करण ¨सह दलाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। दैनिक जागरण से बातचीत में दलाल ने कहा कि पलवल जिला भाईचारे की मिसाल है, ऐसे में 35 व 36 बिरादरी की बात करके उन्होंने लोगों की भावनाएं बिगाड़ने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि कथा के मंच से नहरी पानी व विकास की बातें करने वाले अभय चौटाला को आखिर विधानसभा में क्या हो जाता है, वहां वे क्यों नहीं इस प्रकार के मुद्दों को उठाते हैं। दलाल ने कहा है कि विधानसभा में तो अभय ¨सह चौटाला सरकार को सहयोगी संगठन की भूमिका में नजर आते हैं।

chat bot
आपका साथी