शहर का अंधेरा होगा दूर, दुरुस्त होंगी स्ट्रीट लाइटे

नगर परिषद की ओर से स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव के लिए 24 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 06:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:16 AM (IST)
शहर का अंधेरा होगा दूर, दुरुस्त होंगी स्ट्रीट लाइटे
शहर का अंधेरा होगा दूर, दुरुस्त होंगी स्ट्रीट लाइटे

जागरण संवाददाता, पलवल: नगर परिषद की ओर से स्ट्रीट लाइटों के रखरखाव के लिए 24 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे। इसके बाद एक साल तक करीब 35 लाख रुपये की लागत से नप क्षेत्र की स्ट्रीट लाइटों की मेंटेनेंस होगी। नप की योजना के अनुसार जरूरत के हिसाब से नई लाइटें लगाई जाएंगी और जर्जर तारों को भी बदला जाएगा। इस दिशा में जल्द काम शुरू होगा।

शहर के कई इलाकों में स्ट्रीट लाइटों का उचित प्रबंध नहीं है और जहां है वह ज्यादातर लाइटें खराब पड़ी हैं। कई जगहों पर स्ट्रीट लाइटों के तार (केबल) जर्जर हो चुके हैं। ऐसे में बार-बार फॉल्ट आते रहते हैं। नप के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्र में करीब 13 हजार स्ट्रीट लाइटें लगीं हैं। इनमें से सैकड़ों की संख्या में खराब पड़ी हैं। जागरण उठा चुका है मुद्दा

पांच सितंबर के अपने अंक में दैनिक जागरण ने शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद नप प्रशासन ने स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करने का फैसला किया है।

पार्को के लिए भी खोले जाएंगे टेंडर

स्ट्रीट लाइटों के साथ-साथ नप के अंतर्गत आने वाले 22 पार्कों के रखरखाव के लिए भी 24 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे। एक साल तक 24 लाख रुपये की लागत से पार्कों का रखरखाव किया जाएगा। नप अधिकारियों ने बताया कि शहर के तमाम पार्कों में घास की कटाई व सुंदरता का काम होगा। पार्कों में घास व सफाई व्यवस्था को लेकर लगातार शहरवासियों की डिमांड आ रही थी। पार्को और स्ट्रीट लाइट के रखरखाव के लिए 24 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे। टेंडर अलॉट होने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। समय-समय पर संभावित जगहों पर लगीं स्ट्रीट लाइटों और पार्कों का निरीक्षण लिया जाएगा। अगर गड़बड़ी मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

सतपाल सिंह, कार्यकारी अभियंता, नगर परिषद

chat bot
आपका साथी