जागरण प्रभाव : राजमार्ग पर फायर ब्रिगेड से किया पानी का छिड़काव

राष्ट्रीय राजमार्ग पर रूके हुए एलिवेटेड रोड के निर्माण के चलते बढ़ रही प्रदूषण की समस्या को लेकर दैनिक जागरण द्वारा शनिवार के अंक में प्रकाशित समाचार का जिला प्रशासन व नगर परिषद के अधिकारियों ने संज्ञान लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 02:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 02:27 PM (IST)
जागरण प्रभाव : राजमार्ग पर फायर ब्रिगेड से किया पानी का छिड़काव
जागरण प्रभाव : राजमार्ग पर फायर ब्रिगेड से किया पानी का छिड़काव

जागरण संवाददाता, पलवल : राष्ट्रीय राजमार्ग पर रूके हुए एलिवेटेड रोड के निर्माण के चलते बढ़ रही प्रदूषण की समस्या को लेकर दैनिक जागरण द्वारा शनिवार के अंक में प्रकाशित समाचार का जिला प्रशासन व नगर परिषद के अधिकारियों ने संज्ञान लिया है। शनिवार की सुबह ही नगर परिषद ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी का छिड़काव कराया। इस दौरान शहर में भी प्रमुख मार्गों पर पानी का छिड़काव किया गया ताकि रास्तों पर धूल मिट्टी न उड़े। वहीं शहर के पर्यावरण प्रेमी प्रदीप मंगला ने मांग की है कि सड़कों पर पानी के छिड़काव के साथ-साथ मार्गों, मैदानों तथा पार्कों में पेड़ों पर भी पानी का छिड़काव किया जाए, ताकि पेड़ों पर जमी धूल मिट्टी साफ हो सके।

बता दें कि दैनिक जागरण शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, जलते कूड़े व वनस्पति से उठते धुंए और राजमार्ग सहित अन्य मार्गों पर उड़ती धूल के चलते बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को लेकर लगातार समाचार प्रकाशित कर रहा है। नगर परिषद के अधिकारियों को प्रदूषण का स्तर कम होने तक लगातार छिड़काव करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा कूड़ा जलाए जाने से रोकने को भी सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। तीन-चार प्वाइंटों जहां कि कूड़ा जलाए जाने की शिकायत मिली थी, उसे पूरी कड़ाई से रूकवा दिया गया है। आगे भी सभी प्रयास किए जाएंगे, जिससे प्रदूषण का स्तर ठीक रह सके।

- मोनिका गुप्ता, जिला पालिका आयुक्त

chat bot
आपका साथी