सभा मनाएगी आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस

शहर स्थित विश्रामगृह के प्रांगण में अखिल भारतीय शहीदाने सभा की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 07:34 PM (IST)
सभा मनाएगी आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस
सभा मनाएगी आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस

संवाद सहयोगी, हथीन : शहर स्थित विश्रामगृह के प्रांगण में अखिल भारतीय शहीदाने सभा की बैठक हुई। इसमें छह दिसंबर को शहीदाने सभा द्वारा डा.भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस हर वर्ष की भांति मनाया जाएगा। शहीदाने सभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. असगर हुसैन ने बताया कि परिनिर्वाण दिवस शहर के वार्ड नंबर नौ स्थित अंबेडकर पार्क में मनाया जाएगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सरफुद्दीन मेवाती व अरशद अहमद सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। गोरक्षा दल के सदस्यों ने गाय को कराया मुक्त, किशोर काबू

संवाद सहयोगी, हथीन : गांव हुडीथल से खरीदकर गाय को गोकुशी के लिए ले जा रहे आरोपितों के कब्जे से गोरक्षा दल के सदस्यों ने मुक्त करा लिया। उन्होंने एक किशोर को मौके से दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव बूराका निवासी इरसाद, रूपडाका निवासी रहीस व एक किशोर के खिलाफ एचजीएस व जीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने किशोर को जूवेनाइल कोर्ट में पेशकर बाल सुधार गृह भेज दिया। जांच अधिकारी एएसआई मनोज कुमार ने बताया कि गोरक्षा दल के सदस्य भारत भूषण ने शिकायत दी है कि बृहस्पतिवार की रात को हुडीथल गांव से गाय बूराका निवासी इरसाद खरीदकर ला रहा था। उसने रास्ते में ही फोन करके रूपडाका निवासी रहीस से गाय को बेचने का सौदा कर लिया। रहीस अपने साथ गांव के ही एक किशोर को कुछ पैसों का लालच देकर ले आया। गोरक्षा दल के सदस्यों ने सूचना के आधार पर जब दबिश दी तो इरसाद और रहीस मोटरसाइकिल से फरार हो गए। मौके से किशोर को गाय के साथ पकड़ लिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कार्रवाई में जुट गई। गाय को गहलब स्थित श्री त्रिवेणी धाम गौशाला छुड़ा लिया गया।

chat bot
आपका साथी