दुष्यंत और करण के मंच पर डांसरों ने लगाए ठुमके

जागरण संवाददाता, पलवल : ताऊ देवीलाल की चौथी पीढ़ी दुष्यंत चौटाला व करण चौटाला की सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए आयोजकों ने महिला कलाकारों का सहारा लिया तथा फूहड़ डांस भी कराए गए। दोनों कार्यक्रमों में मुख्य मंच के साथ-साथ एक-एक और भी मंच बनाए गए थे, जिन पर कानफोड़ू संगीत के बीच महिला कलाकारों ने जमकर ठुमके लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 02 Dec 2018 08:24 PM (IST)
दुष्यंत और करण के मंच पर डांसरों ने लगाए ठुमके
दुष्यंत और करण के मंच पर डांसरों ने लगाए ठुमके

जागरण संवाददाता, पलवल : ताऊ देवीलाल की चौथी पीढ़ी दुष्यंत चौटाला व करण चौटाला की सभाओं में भीड़ जुटाने के लिए आयोजकों ने महिला कलाकारों का सहारा लिया और फूहड़ नृत्य भी हुआ। दोनों कार्यक्रमों में मुख्य मंच के साथ-साथ एक-एक और भी मंच बनाए गए थे, जिन पर कानफोड़ू संगीत के बीच महिला कलाकारों ने जमकर ठुमके लगाए। हालांकि दोनों ही स्थानों पर मुख्य वक्ताओं को पहुंचने से पूर्व ही महिला कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रमों के आयोजकों से जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि देशभक्ति की रागनियों पर महिला कलाकारों ने प्रस्तुति दी थी।

ब्रज क्षेत्र के गांव बंचारी जिसे कि भगवान कृष्ण के बड़े भाई बलदेव (दाऊ जी) की कर्मस्थली भी माना जाता है में भीड़ जुटाने के लिए महिला कलाकारों का सहारा लिया गया। करण ¨सह चौटाला की सभा में श्रोताओं को रोके रखने के लिए महिला कलाकारों ने द्विअर्थी गीतों पर जमकर नृत्य किया। उनके नृत्य पर सभा में मौजूद लोगों ने नोट भी लुटाए। दुष्यंत चौटाला की सभा में भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला। सुबह 11 बजे से शुरू हुए कार्यक्रम में श्रोताओं को रोकने के लिए बीच-बीच में महिला कलाकारों ने ठु्रमके लगाए।

करण चौटाला की सभा में मुख्य भूमिका निभा रहे महावीर चौहान ने बताया कि क्योंकि कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होना था, लेकिन उसमें देर हो रही थी तो रागनी गायकों के साथ महिला कलाकारों को बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कार्यक्रम के बाद कोई नृत्य हुए हैं। वहीं दुष्यंत चौटाला की सभा में भूमिका निभाने वाले जीतू दीघोट ने कहा कि उनकी सभा में सांसद के आने से पूर्व महिला कलाकारों ने देशभक्ति की रागनी प्रस्तुत की थी तथा उन पर ही उन्होंने अपनी भाव भंगिमा प्रदर्शित की थी।

chat bot
आपका साथी