दिव्यांग बेरोजगार के बैंक प्रबंधक ने हड़पे आठ लाख

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत स्वीकृत किए गए अंधोप निवासी बेरोजगार दिव्यांग दीपक के आठ लाख के ऋण को बैंक प्रबंधक व उसके करीबी पर हड़पने के आरोप हैं। मामले को लेकर दिव्यांग ने अदालत का दरवाजा खडखटाया। अदालत के आदेश पर हथीन पुलिस ने कैनरा बैंक प्रबंधक श्यामबीर तंवर, आलम निवासी खाइका व आलम की पत्नी सबिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 04:45 PM (IST)
दिव्यांग बेरोजगार के बैंक प्रबंधक ने हड़पे आठ लाख
दिव्यांग बेरोजगार के बैंक प्रबंधक ने हड़पे आठ लाख

- प्रबंधक सहित तीन के खिलाफ दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला

- अदालत के आदेश पर हुई कार्रवाई

संवाद सहयोगी, हथीन : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत स्वीकृत किए गए अंधोप निवासी बेरोजगार दिव्यांग दीपक के आठ लाख के ऋण को बैंक प्रबंधक व उसके करीबी द्वारा हड़पने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर दिव्यांग ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर हथीन पुलिस ने कैनरा बैंक प्रबंधक श्यामबीर तंवर, आलम निवासी खाइका व आलम की पत्नी सबिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

अंधोप निवासी दीपक 70 प्रतिशत दिव्यांग है। उसने 2015 में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत रेडीमेट कपड़े के काम के लिए दस लाख के ऋण के लिए आवेदन किया था। योजना के तहत यह ऋण मंजूर भी हो गया। ऋण को केनरा बैंक हथीन की शाखा को देना था। बताया गया है कि दीपक ऋण लेने के लिए बैंक गया। वहां पर इसके दादा हरिया की एक कनाल 11 मरला भूमि को रहन रख लिया गया। बाकायदा हरिया को ऋण के एवज में जमानती बनाया गया।

दीपक की शिकायत के मुताबिक बैंक प्रबंधक ने वहां पर बैठे खाइका निवासी आलम से उनका पूरा काम कराने के लिए कहा। बैंक प्रबंधक का तर्क था कि दिव्यांग होने के कारण तुम पूरी कागजात पूरे नहीं कर पाओगे। दीपक ने आलम की माध्यस्थता से आठ लाख रुपये का ऋण बैंक की तरफ से मंजूर करा लिया, लेकिन उक्त राशि उसे नहीं मिली।

मामले को लेकर कई बार पीड़ित बैंक प्रबंधक व बिचौलिए आलम से मिला, लेकिन ये लोग रोज बहाना बनाकर उसे टरकाते रहे। हालांकि दीपक ने मामले की शिकायत सीएम ¨वडो पर भी की, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। तंग आकर दीपक ने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर पुलिस ने बैंक प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी कुलदीप का कहना था कि इस मामले की गहनता से जांच होगी, जिसकी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी