चीनी मिल में दो नवंबर को शुरू होगा पिराई सत्र

द पलवल सहकारी चीनी मिल्ज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डा. नरेश कुमार ने बताया कि पिराई सत्र 2020-21 का शुभारंभ दो नवंबर को सुबह दस बजे किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:07 AM (IST)
चीनी मिल में दो नवंबर को शुरू होगा पिराई सत्र
चीनी मिल में दो नवंबर को शुरू होगा पिराई सत्र

संवाद सहयोगी, पलवल : द पलवल सहकारी चीनी मिल्ज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डा. नरेश कुमार ने बताया कि पिराई सत्र 2020-21 का शुभारंभ दो नवंबर को सुबह दस बजे किया जाएगा। मिल के सभी बाहीय गन्ना क्रय केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं। मिल के क्रय केद्रों के ट्रांसपोर्टर को समयानुसार अपने ट्रांसपोर्ट एवं लेबर का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। ताकि किसी भी केंद्र पर गन्ना लदाई व ढुलाई में मिल एवं किसानों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

इस वर्ष मिल क्षेत्र में कुल 16 हजार 300 एकड़ गन्ना है। मिल क्षेत्र के गन्ना किसानों द्वारा 16 लाख क्विंटल गन्ने की बोडिग करवाई गई है और लगभग 32 लाख क्विंटल गन्ना मिलने की संभावना है। प्रबंध निदेशक ने बताया कि सर्वप्रथम अगेती किस्म का गन्ना लिया जाएगा। जिसके बाद क्रमश: मध्यम पेडी व पछेती किस्म की पेडी का गन्ना लिया जाएगा। उन्होंने सभी गन्ना किसानों से अपील की है कि मिल में साफ सुथरा गन्ना ही सप्लाई करें। किसान गन्ने से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए मिल में गन्ना स्टाफ व अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी