लीड.जल्द होगा पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास : ताहिरा बेगम

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री बनवारी लाल जल्द की भादस गांव की पेयजल पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में हाल ही में ब्लॉक समिति चेयरपर्सन व महिला मोर्चा की जिला महासचिव ताहिरा बेगम ने मंत्री बनवारी लाल से मुलाकात की। जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही वे नूंह आकर पेयजल परियोजना का शिलान्यास करेंगे। ब्लॉक समिति चेयरपर्सन ताहिरा बेगम ने बताया कि विभाग ने हाल ही में गांव भादस के लिए एक करोड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 06:55 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 06:55 PM (IST)
लीड.जल्द होगा पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास  : ताहिरा बेगम
लीड.जल्द होगा पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास : ताहिरा बेगम

जागरण संवाददाता, नूंह:

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री बनवारी लाल जल्द की भादस गांव की पेयजल पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में हाल ही में ब्लॉक समिति चेयरपर्सन व महिला मोर्चा की जिला महासचिव ताहिरा बेगम ने मंत्री बनवारी लाल से मुलाकात की। जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही वे नूंह आकर पेयजल परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

ब्लॉक समिति चेयरपर्सन ताहिरा बेगम ने बताया कि विभाग ने हाल ही में गांव भादस के लिए एक करोड़ 86 लाख रुपये पाइपलाइन बिछाने के लिए मंजूर किए हैं। उक्त राशि से गांव में करीब साढ़े सात किलोमीटर लंबी लाइन बिछाई जाएगी। इस पाइपलाइन के जरिए उन मोहल्लों में भी पानी पहुंचेगा जो लंबे समय से पानी का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि गांव में इस परियोजना के लिए वे पिछले दस सालों से संघर्ष कर रहे थे। इस संबंध में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री बनवारी लाल से कई बार मुलाकात की। जिसके बाद इस समस्या को ग्रीवेंस में भी उठाया गया। आखिरकार उनके प्रयासों के चलते भादस गांव में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए एक करोड़ 86 लाख की राशि मंजूर की है। इसके लिए ताहिरा बेगम ने विभाग के अधिकारियों और मंत्री का आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नूंह को अन्य सरकारों के मुकाबले सबसे ज्यादा विकास किया है। आज इसी की बदौलत है कि नूंह जिला अब धीरे-धीरे विकास की दौड़ में अन्य जिलों से मुकाबला कर रहा है। विकास पुरुष मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच हजार करोड़ की सौगात भी दी। जिसमें से कई प्रोजेक्ट पूरे हो चुके हैं तो कई परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं। ताहिरा ने बताया कि भाजपा सरकार की बदौलत नूंह जिला जल्द ही पिछड़पन के दाग को भी धो देगा। उन्होंने नूंह में विश्वस्तरी नॉलेज पार्क बनाए जाने पर केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी