शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए तैयार होगी नई रणनीति : दिनेश शास्त्री

नूंह जिले में नए जिला शिक्षा अधिकारी डा. दिनेश शास्त्री ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार डा. दिनेश शास्त्री नूंह जिले में अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी के तौर पर कार्य करेंगे। फिलहाल वो गुरुग्राम में बतौर जिला शिक्षा अधिकारी तैनात हैं। करीब पिछले पांच माह से गुरुग्राम में अपनी सेवाएं दे रहे दिनेश शास्त्री नूंह की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कमान संभालेंगे। यह चौथा वाक्या है जब जिला शिक्षा अधिकारी डा. दिनेश शास्त्री को तीन से चार माह के बीच ही नूंह जिले में भेज दिया गया है। उनकी मेहनत की बदौलत जिले की शिक्षा व्यवस्था में बेहतर सुधार हुआ है। जिसके चलते लोगों की मांग पर दिनेश शास्त्री को नूंह भेजा गया है। जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 07:20 PM (IST)
शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए तैयार होगी नई रणनीति : दिनेश शास्त्री
शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए तैयार होगी नई रणनीति : दिनेश शास्त्री

जागरण संवाददाता, नूंह: जिले में नए जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. दिनेश शास्त्री ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार डॉ. दिनेश शास्त्री नूंह जिले में अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी के तौर पर कार्य करेंगे। फिलहाल वो गुरुग्राम में बतौर जिला शिक्षा अधिकारी तैनात हैं। करीब पिछले पांच माह से गुरुग्राम में अपनी सेवाएं दे रहे दिनेश शास्त्री नूंह की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कमान संभालेंगे। यह चौथा वाक्या है जब जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. दिनेश शास्त्री को तीन से चार माह के बीच ही नूंह जिले में भेज दिया गया है। उनकी मेहनत की बदौलत जिले की शिक्षा व्यवस्था में बेहतर सुधार हुआ है, जिसके चलते लोगों की मांग पर दिनेश शास्त्री को नूंह भेजा गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि बुधवार को उन्होंने नूंह का कार्यभार संभाल लिया है। जिसके बाद शिक्षा व्यवस्था में और बेहतर सुधार लाने के लिए आगामी रणनीति तैयार करेंगे। उन्होंने बताया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की कक्षाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। स्कूलों का लगातार निरीक्षण करते हुए बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर लाने की पूरी कोशिश की जाएगी। बुधवार को नूंह का कार्यभार लिया है। शिक्षा व्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। बोर्ड की कक्षाओं पर विशेष ध्यान देने का लक्ष्य है, ताकि रिजल्ट को पहले की तरह बेहतर बनाया जा सके। हमारा यही प्रयास है कि बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान देते हुए अध्यापक अपना कार्य लग्न के साथ करें।

-डॉ. दिनेश शास्त्री, नवनियुक्त जिला शिक्षा अधिकारी नूंह

chat bot
आपका साथी