Mewat News: डीएसपी ने कई गांवो का किया दौरा, बोले- चुनाव में माहौल खराब किया तो सख्ती से निपटा जाएगा

Mewat News मतदान से पूर्व पुलिस के अधिकारी गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से सहयोग की अपील कर रहे हैं। चुनावों को शांतिप्रिय कराने के लिए डीएसपी ने ग्रामीणों से सहयोग मांगा। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि किसी असामाजिक तत्व कानून व्यवस्था बिगड़ता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

By Aditya RajEdited By: Publish:Sat, 15 Oct 2022 01:02 PM (IST) Updated:Sat, 15 Oct 2022 01:03 PM (IST)
Mewat News: डीएसपी ने कई गांवो का किया दौरा, बोले- चुनाव में माहौल खराब किया तो सख्ती से निपटा जाएगा
Mewat News: डीएसपी ने कई गांवो का किया दौरा : जागरण

मेवात, जागरण टीम: आगामी 30 अक्टूबर को पंचायत चुनावों के निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला परिषद और पंचायत समिति के पद हेतु वोट डाले जाएंगे। इसके बाद दो नवंबर को खंड की 48 पंचायतों में पंच तथा सरपंच पद के लिए मतदान किया जाएगा। मतदान से पूर्व चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पुलिस के अधिकारी गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से सहयोग की अपील कर रहे हैं।

शनिवार को डीएसपी सतीश वत्स ने नगीना तथा फिरोजपुर झिरका खंड के गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से चुनावों में शांति बनाए रखने की अपील की। डीएसपी ने ग्रामीणों से चुनावों को शांतिप्रिय कराने के लिए सहयोग मांगा। साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि किसी असामाजिक तत्व ने चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था पर प्रहार किया तथा आचार संहिता का उल्लंघन किया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जाएगी।

पुलिसबल रहेगी तैनाती

नगीना व फिरोजपुर झिरका खंड के अंतर्गत पड़ने वाले संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील गांवों की सूची पुलिस द्वारा तैयार की जा चुकी है। इनपर पुलिस ने विशेष रूप से नजर बनाई हुई है। आगामी दिनों में इन गांवों का दौरा कर वहां की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिसबल की तैनाती रहेगी।

भगौड़ा अपराधी नजर आए तो दें पुलिस को सूचना

उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे अपराधी किस्म के व्यक्ति पर नजर रखें। साथ ही यदि कोई बेलजंपर या अदालत द्वारा घोषित भगौड़ा अपराधी नजर आता है तो उसकी सूचना पुलिस को दी जा सकती है। पुलिस की सहायता करने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी