बिजली के अघोषित कटों से नगीनावासी परेशान

पिछले छह महीनों से लग रहे अघोषित बिजली कटों से लोग तंग आ चुके हैं। तमाम दावों के बावजूद भी बिजली निगम सभी वर्गों की सहूलियत के लिए निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। बिजली अधिकारी यह कह कर पल्ला झाड़ रहे हैं कि लाइन के अनुपात में पूरे प्रदेश में लगाए जाने वाले कटों के अनुसार ही कट लगाए जा रहे हैं। जबकि लोगों का कहना है कि कट शेड्यूल के अलावा भी अघोषित कट लगाए जा रहे हैं..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 06:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 06:40 PM (IST)
बिजली के अघोषित कटों से नगीनावासी परेशान
बिजली के अघोषित कटों से नगीनावासी परेशान

जागरण संवाददाता, नगीना: पिछले छह महीनों से लग रहे बिजली के अघोषित कटों से लोग तंग आ चुके हैं। तमाम दावों के बावजूद भी बिजली निगम बिजली आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। बिजली अधिकारी यह कह कर पल्ला झाड़ रहे हैं कि लाइन के अनुपात में पूरे प्रदेश में लगाए जाने वाले कटों के अनुसार ही कट लगाए जा रहे हैं। जबकि लोगों का कहना है कि कट शेड्यूल के अलावा भी अघोषित कट लगाए जा रहे हैं।

नगीना कस्बे की पंचायत ने बिजली कार्यालय के लिए करोड़ों की जमीन फ्री में इसलिए दी थी कि उस समय नगीनावासियों को शहरी तर्ज पर 24 घंटे बिजली देने का भरोसा दिया गया था। जैन समाज के पूर्व प्रधान मुनीराम जैन, विनय कुमार वर्मा, रजत जैन, अजय कुमार आदि ने बताया कि रमजान माह को छोड़कर गर्मी के पिछले चार महीनों से नगीना कस्बे में भारी बिजली किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अलसुबह पांच से सात तक बिजली कट हो जाती है। उस समय बिजली बंद रहने से मवेशियों का दूध दुहना, बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करना आदि घरेलू काम निपटाने में बड़ी परेशानी हो रही है। दस्तकारों व दुकानदारों का काम भी ठप हो गया है। बिजली की कमी से पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो रही है। दोपहर 11 से 12 व शाम को 4 से 6 व रात में 7 से 8 बजे तो घोषित कट हैं वहीं इनके अलावा भी घंटों तक अघोषित रूप से बिजली बंद कर दी जाती है। परेशान क्षेत्रवासियों की मांग हैं कि बिजली सिस्टम में सुधार किए जाएं।

chat bot
आपका साथी