वर्षों से गहरा रहा बिजली-पानी संकट

नूंह खंड के गांव सलंबा की बीपीएल कालोनी को बसे हुए लगभग पांच वर्ष हो गए है। लेकिन आज तक यहां पर बिजली व पानी की सुविधा नहीं की गई है। इस बारे में कालोनी वासियों ने संबंधित विभाग व ग्राम पंचायत को कई बार अवगत कराया गया है। लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है। जिस कारण कालोनी वासियों में जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष पनप रहा है। श्यामलाल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 04:29 PM (IST)
वर्षों से गहरा रहा बिजली-पानी संकट
वर्षों से गहरा रहा बिजली-पानी संकट

जागरण संवाददाता, नूंह:

नूंह खंड के गांव सलंबा की बीपीएल कॉलोनी को बसे हुए लगभग पांच वर्ष हो गए है, लेकिन आज तक यहां पर बिजली व पानी की सुविधा नहीं की गई है। इस बारे में कॉलोनी वासियों ने संबंधित विभाग व ग्राम पंचायत को कई बार अवगत कराया है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है। इस कारण कॉलोनी वासियों में जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष पनप रहा है।

श्यामलाल, चिम्मनलाल, धर्मबीर, हाजी युसुफ, इकबाल, शरीफ और गुड्डू ने बताया कि उनको यहां पर बसे कई वर्ष हो गए है, लेकिन उनके लिए यहां पर आज तक बिजली-पानी की व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण उनको पानी व बिजली के लिए तरसना पड़ रहा है। बिजली व पानी के अभाव में वह आज भी पुराने युग में जीने को मजबूर हो रहे हैं। पानी-बिजली जोकि व्यक्ति की मुख्य जरूरत है, लेकिन उनके लिए यह सब एक सपना जैसा है। ऐसे में उनको पानी की आपूर्ति के लिए कोसों दूर जाना पड़ रहा है। वहीं बिजली नहीं आने से उनको आज भी लालटेन युग में जीना पड़ रहा है। इससे बच्चों को भी पढ़ाई करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी