ईद के लिए सजा बाजार, उमड़ी भीड़

ईद की पूर्व संध्या पर लोगों ने बाजार में जमकर खरीददारी की। नूंह शहर के मुख्य बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। भीड़ के बीच में बाजार में पैदल चलना मुश्किल रहा। लोगों दिन भरी अपनी जरूरत के सामान खरीदते रहे। कोई कपड़ा खरीद रहा था तो कोई सेवईयां ले जा रहा था। खुशियों और दावतों का त्योहार ईद अल्लाह की तरफ से अपने नेक बदों के लिए बेहतरीन तोहफा है। अल्लाह तआला की ओर से अपने बंदों को दिए गए इस खास तोहफे को लेकर मुसलमानों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। इफ्तार करने के बाद जहां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Jun 2019 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 06:36 AM (IST)
ईद के लिए सजा बाजार, उमड़ी भीड़
ईद के लिए सजा बाजार, उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, नूंह : ईद के लिए लोगों ने बाजार में जमकर खरीदारी की। नूंह शहर के मुख्य बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। भीड़ के बीच में बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल था। लोग दिन भरी अपनी जरूरत के सामान खरीदते रहे। कोई कपड़ा खरीद रहा था तो कोई सेंवइयां ले जा रहा था।

खुशियों और दावतों का त्योहार ईद अल्लाह की तरफ से अपने नेक बंदों के लिए बेहतरीन तोहफा है। अल्लाह तआला की ओर से अपने बंदों को दिए गए इस खास तोहफे को लेकर मुसलमानों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। इफ्तार करने के बाद जहां पुरुषों ने बाजार का रुख किया, वहीं महिलाएं घरों को सजाने-संवारने में लगी रहीं।

सबसे ज्यादा भीड़ नूंह के अडबर चौक, तावडू चौक व बड़ी मस्जिद के सामने मुख्य बाजार में देखी गई। यहां पुरुषों ने कुर्ता, इत्र, टोपी, रुमाल, जींस, शर्ट, चप्पल और इत्र खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। वहीं महिलाएं कप प्लेट, चूड़ी, ब्रेसलेट और नेल पालिश खरीदने में मसरूफ थीं। बाजार में ज्यादा दुकानें चूड़ियों की लगी थीं।

दूसरी ओर लोगों को सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा बाजार में सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए गए थे। सुबह से लेकर देर शाम तक लोग बाजार में खरीदारी करते रहे।

chat bot
आपका साथी