मुख्य फिरनी का निर्माण कार्य चार साल से अधूरा, लोग हलकान

कस्बे के बस स्टैण्ड से बाबा भैरव मंदिर तक.

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 06:44 PM (IST)
मुख्य फिरनी का निर्माण कार्य चार साल से अधूरा, लोग हलकान
मुख्य फिरनी का निर्माण कार्य चार साल से अधूरा, लोग हलकान

संवाद सहयोगी, सतनाली:

कस्बे के बस स्टैंड से बाबा भैरव मंदिर होते हुए महेंद्रगढ़ रोड तक जाने वाली गांव की मुख्य फिरनी का निर्माण पिछले चार वर्ष से अधर में है। ऐसे में मुख्य फिरनी से गुजरने वाले लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां थोड़ी सी बरसात के बाद ही हालात विकट हो जाते हैं तथा फिरनी में बने गड्ढों में पानी जमा हो जाता है। पंचायत ने फिरनी निर्माण के लिए शिक्षामंत्री से लेकर पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ व सांसद धर्मबीर ¨सह से गुहार लगाई है, लेकिन परिणाम सकारात्मक नहीं मिल पाए।

दादरी की ओर से आने वाले वाहन चालकों व लोगों को सतनाली कस्बे से होकर गुजरने के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। कारण यह कि वे महेंद्रगढ़ की ओर जाने के लिए मुख्य रूप से फिरनी के रास्ते को ही प्रयोग में लाते है। ऐसे में मुख्य फिरनी से रोजाना सैकड़ों वाहनों का आवागमन रहता है। कभी-कभार महेंद्रगढ़ की ओर से आने व जाने वाली रोडवेज बसें भी यहीं से गुजरते हुए बस स्टैंड तक पहुंचती है। वर्तमान में मुख्य फिरनी में बरसात के बाद कीचड़ जमा होने व दलदल के साथ गहरे गड्ढों के कारण हर कोई परेशान हैं। वाहन आए दिन दलदल में फंस रहे हैं। रही सही कसर यहां गड्ढों को भरने के लिए डलवाए गए मलबे ने पूरी कर दी है। मलबे के कारण आवागमन ठप सा ही हो गया है। हालांकि करीब चार वर्ष पूर्व गांव के बस स्टैंड क्षेत्र से बाबा भैरव मंदिर के पीछे से होकर गांव के बीचोंबीच गुजरने वाली इस मुख्य फिरनी का निर्माण शुरू कराया था, लेकिन अनुसूचित बस्ती के समीप इस फिरनी के निर्माण कार्य को अधर में छोड़ दिया गया। वर्तमान में करीब 200 मीटर की दूरी में फिरनी का निर्माण अधूरा है। स्थानीय निवासियों सुंदर गोठवाल, वेदप्रकाश, राजेश कुमार, महेश कुमार, प्रभाती, दिनेश, आदि ने बताया कि प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण उनका जीना मुहाल हो गया है। वर्जन:

मुख्य फिरनी की बदतर हालत का मामला उनके संज्ञान में है। पंचायत की ओर से शिक्षामंत्री, पंचायत मंत्री व सांसद तक से मिलकर अवगत करवाया जा चुका है। मामला प्रोसेस में होने की बात कही जा रही है। निर्माण की स्वीकृति व बजट मिलते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

-होशियार ¨सह उर्फ ढिल्लू, सरपंच पति

chat bot
आपका साथी