थल सेना में 2 से 12 दिसंबर तक खुली भर्ती

भारतीय थल सेना में 2 से 12 दिसंबर तक महेंद्रगढ़ जिला के उम्मीदवारों के लिए रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 06:19 PM (IST)
थल सेना में 2 से 12 दिसंबर तक खुली भर्ती
थल सेना में 2 से 12 दिसंबर तक खुली भर्ती

जासं, नारनौल: भारतीय थल सेना में 2 से 12 दिसंबर तक महेंद्रगढ़ जिला के उम्मीदवारों के लिए रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में खुली भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी की ओर से जारी विज्ञप्ति अनुसार सेना भर्ती के लिए जिन युवाओं ने आवेदन किया था उनका प्रवेश पत्र उनकी मेल आइडी पर डाल दिया जाएगा। उम्मीदवार प्रवेश-पत्र पर दी हुई तारीख व समय पर राव तुलाराम स्टेडियम रेवाड़ी में भर्ती प्रक्रिया के लिए रिपोर्ट करें। उम्मीदवारों को भर्ती के लिए रैली मैदान में मैट्रिक व दस जमा दो के मूल प्रमाण पत्रों, बोनाफाइड हरियाणा निवास प्रमाण पत्र की कापी, जाति प्रमाण पत्र और चरित्र प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है। एनसीसी धारक मूल प्रमाण साथ लेकर आएं। खेलकूद प्रमाण पत्र प्राधिकृत फेडरेशन के द्वारा निर्गत किया हुआ होना चाहिए। खेलकूद प्रमाण रैली तिथि से केवल दो वर्ष के अंदर का ही मान्य होगा। यदि उपरोक्त ग्रेडेशन प्रमाण पत्र साथ नहीं होगा तो कोई बोनस अंक नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सैनिक व भूतपूर्व सैनिक व विधवाओं के पुत्र का रिलेशन सर्टिफिकेट एवं पिता डिस्चार्ज बुक की मूल प्रमाण पत्र होना आवश्यक है। एनआइओएस व हरियाणा ओपन उम्मीदवार अपने साथ आठवीं व नौवीं कक्षा का स्थानांतरण प्रमाण पत्र साथ में अवश्य लाएं, जिस पर बीईओ व डीईओ के हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार 20 नवीनतम रंगीन पासपोर्ट साइज की फोटोग्राफ लेकर आएं। 3 महीने से पुराने फोटो नहीं होने चाहिए। 21 वर्ष से कम उम्मीदवार को अविवाहित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिस पर स्वयं, माता-पिता व सरपंच के हस्ताक्षर होने चाहिए। सभी उम्मीदवार अपना एफिडेविट रैली नोटिफिकेशन में दिए गए सैंपल के अनुसार बनवाकर लाएं। जिन उम्मीदवारों के पास जरूरी दस्तावेजों की मूल प्रतिलिपि नहीं होगी उनकों रैली में भाग नही लेने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी