हारे का तू है सहारा सांवरे पर झूमे श्याम प्रेमी

कुरुक्षेत्र श्यामप्रेमी परिवार ने नया बस स्टैंड परिसर स्थित शिव मंदिर में 263वां श्री श्याम ताली कीर्तन किया गया। अजय गोयल ने बताया कि लाकडाउन के करीब दो माह बाद ताली कीर्तन में श्याम प्रेमियों ने हाजिरी लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:56 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:56 AM (IST)
हारे का तू है सहारा सांवरे पर झूमे श्याम प्रेमी
हारे का तू है सहारा सांवरे पर झूमे श्याम प्रेमी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्यामप्रेमी परिवार ने नया बस स्टैंड परिसर स्थित शिव मंदिर में 263वां श्री श्याम ताली कीर्तन किया गया। अजय गोयल ने बताया कि लाकडाउन के करीब दो माह बाद ताली कीर्तन में श्याम प्रेमियों ने हाजिरी लगाई। अब पहले की भांति मंदिर में श्याम ताली कीर्तन प्रत्येक मंगलवार देर शाम 7:30 से रात्रि 9:30 बजे तक चलेगा।

कार्यक्रम में गायक हर्ष गोयल व मनोज शर्मा सहित श्याम प्रेमियों ने बारी-बारी से भजनों की प्रस्तुति दी। खाटू श्याम कथा में बताया गया कि खाटू श्याम जी हारे के सहारे के नाम से जगत में विख्यात हैं। दिनों दिन श्याम प्रेमियों की संख्या बढ़ती जा रही है, जगह-जगह श्याम जी का प्रचार-प्रसार हो रहा है। कीर्तन में हारे का तू है सहारा सांवरे, भक्तों के घर भी सांवरे आते रहा करो, खाटू की गलियों में गूंज रहा जयकारा, हम तो बाबा के भरोसे चलते हैं और तेरा राम जी करेंगे बेड़ा पार भजनों पर ताली बजाते हुए श्याम प्रेमियों ने कीर्तन किया। भजनों के बाद श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। श्याम आरती में अरुण गोयल, दिनेश गोयल, पीयांशु तायल, मोहित तायल, अनिल मित्तल, गौरव गुप्ता, संजय चौधरी, कविता गोयल, परमजीत, रीटा गोयल, इंदु गोयल, मीनू गोयल, निशा शर्मा व स्वीटी मित्तल मौजूद रही।

पेयजल पाइपलाइन लीक, दूषित पानी पीने को मजबूर दुकानदार

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन में बराडा रोड पर जन स्वास्थ्य विभाग की पेयजल पाइपलाइन लीक होने के कारण लोगों को दूषित पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। पाइपलाइन लीक होने से निकलने वाला पानी सड़क पर जमा हो रहा है। जिससे आने-जाने वालों को परेशानी हो रही है। दुकानदारों ने विभाग के अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाने के बावजूद पाइपलाइन को ठीक नहीं किया गया। ऐसे में दुकानदारों में रोष पनप रहा है।

दुकानदार गुलाब सिंह, जानी धीमान, निखिल, मनदीप सिंह, भूपिद्र सिंह, अंकुश, राहुल व पवन का कहना है कि बराडा रोड पर पीने के पानी के लिए लगाई गई जन स्वास्थ्य विभाग की पाइपलाइन पिछले कई दिनों से लीक हो रही है। पाइपलाइन से निकलने वाला पानी सड़क पर जमा हो जाता है। वहीं जब पानी बंद होता है तो यहीं पानी पाइप लाइन के अंदर चला जाता है। जिससे लोगों को दूषित पानी पीना पड़ रहा है। दुकानदारों ने अधिकारियों से गुहार लगाई कि पाइप लाइन को जल्द ठीक करवाया जाए, ताकि लोगों को गंदा पानी पीने को मजबूर ना होना पड़े।

chat bot
आपका साथी