पिपली में पानी निकासी न होने के कारण स्थानीय लोग बेहाल

पिपली में पानी की निकासी का मुद्दा बरसों पुराना है। पानी की निकासी समुचित तरीके से ना होने के चलते विशेषकर वर्षा के दिनों में पिपली में रहने वाले और लाडवा रोड के दुकानदारों को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jul 2022 11:48 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2022 11:48 PM (IST)
पिपली में पानी निकासी न होने के कारण स्थानीय लोग बेहाल
पिपली में पानी निकासी न होने के कारण स्थानीय लोग बेहाल

-कई दिन तक सड़क के दोनों ओर रहता है जलभराव संवाद सहयोगी, पिपली : पिपली में पानी की निकासी का मुद्दा बरसों पुराना है। पानी की निकासी समुचित तरीके से ना होने के चलते विशेषकर वर्षा के दिनों में पिपली में रहने वाले और लाडवा रोड के दुकानदारों को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पानी की निकासी ना होने के चलते लाडवा रोड के साथ-साथ गंदा पानी कई कई दिनों तक खड़ा रहता है। गंदे पानी से दुर्गंध उठ रही है जो बीमारियों को न्योता दे रही है।

बता दें कि पिपली चौक से लाडवा रोड पर वेयरहाउस साइड की तरफ सड़क के साथ-साथ पानी की निकासी के लिए नाला बनाया गया था, लेकिन अब यह नाला पूरी तरह से बंद हो गया है, क्योंकि यहां अवैध रूप से रेहड़ी चालकों ने अपना कब्जा जमा लिया है। दूसरी और आसपास के दुकानदार अपनी दुकानों की गंदगी यहां पर डाल देते हैं। जिसके चलते नाला बंद हो गया है और यही कारण है कि वर्षा के समय पानी की निकासी ना होने के कारण यहां पर सड़क के साथ-साथ पानी खड़ा हो जाता है और खड़े पानी से दुर्गंध निकलती है। बीमारियों के साथ-साथ लोगों के लिए भी जी का जंजाल बना हुआ है। अधिकारी इस नाले से बेखबर हैं, जबकि लाडवा रोड से अधिकारियों का आना-जाना रोजाना लगा होता है, लेकिन कोई भी अधिकारी नाले की सुध नहीं ले रहा। स्थानीय दुकानदारों के साथ-साथ लोग भी परेशान हो रहे हैं। पिपली खंड के बीडीपीओ साहब सिंह ने बताया कि लाडवा रोड पर दुकानदारों के सामने वाली जगह और नाले की जगह लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती है। लोक निर्माण विभाग ही इस अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार है।

chat bot
आपका साथी