बिजली किल्लत को लेकर ग्रामीणों ने जताया रोष

लाडवा भाकियू के कार्यकर्ताओं व गांव ध्यांगला व जोगीमाजरा के किसानों ने बिजली किल्लत को लेकर बुधवार को बिजली कार्यालय पर जमकर नारेबाजी कर रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 06:26 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 06:26 AM (IST)
बिजली किल्लत को लेकर ग्रामीणों ने जताया रोष
बिजली किल्लत को लेकर ग्रामीणों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, लाडवा : भाकियू के कार्यकर्ताओं व गांव ध्यांगला व जोगीमाजरा के किसानों ने बिजली किल्लत को लेकर बुधवार को बिजली कार्यालय पर जमकर नारेबाजी कर रोष जताया। लाडवा पुलिस व बिजली निगम के एसडीओ एसएस धारीवाल ने बाहर आकर किसानों की समस्या सुनकर समाधान करने का आश्वासन दिया। इसके बाद किसान शांत हुए।

भाकियू के युवा अध्यक्ष अरविद मलिक, अमरीक सिंह बकाली, गुरप्रीत सिंह, योगेश खुबड़, प्रीतपाल सिंह, जगपाल, सिमरणजीत ने बताया कि गांव ध्यांगला व जोगीमाजरा बिजली फीडर पर बिजली की किल्लत है। किसान न तो धान रोपाई कर पा रहे और न ही हरा चारा व अन्य फसलों को सूखने से बचा पा रहे हैं। किसानों ने आरोप लगाया कि बार-बार शिकायत के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। किसानों ने कहा कि मजबूर होकर उन्हें अपना कार्य छोड़कर बिजली कार्यालय पर आकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उनको मजबूरन सरकार व प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा। लाडवा बिजली निगम के एसडीओ एसएस धारीवाल ने कहा कि प्रदर्शन व रोष प्रकट करना सबका अपना अधिकार है, लेकिन रोष प्रकट करने से पहले अपनी समस्या से अवगत करवाना भी जरूरी है। किसानों की समस्या का जल्द समाधान कर दिया जाएगा।

कुवि में वन महोत्सव का शुभारंभ आज

जासं, कुरुक्षेत्र : वन महोत्सव के उपलक्ष्य में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना व दिव्य कुरुक्षेत्र पर्यावरण संरक्षण समिति के संयुक्त तत्वावधान में टैगोर भवन में पौधरोपण किया जाएगा। पुरुष छात्रावास के चीफ वार्डन प्रोफेसर डीएस राणा ने बताया कि वीरवार को प्रात: 11.30 बजे कुवि के टैगोर छात्रावास में होने वाले पौधारोपण कार्यक्रम में कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा मुख्यातिथि होंगे और पौधरोपण अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत 251 पौधे रोपित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी