आठ लाख फिरौती मांगने के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

लाडवा । लाडवा में एक व्यापारी से मोबाइल पर आठ लाख रुपये की फिरौती मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों की पहचान उपमंडल के गांव जंदेड़ा निवासी हरबंस उर्फ बाबू राम व रणजीत सिंह के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:50 AM (IST)
आठ लाख फिरौती मांगने के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार
आठ लाख फिरौती मांगने के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा में एक व्यापारी से मोबाइल पर आठ लाख रुपये की फिरौती मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान उपमंडल के गांव जंदेड़ा निवासी हरबंस उर्फ बाबू राम व रणजीत सिंह के रूप में हुई है। हरबंस उर्फ बाबू राम शिकायतकर्ता की रंग रोगन की फैक्ट्री में पहले मुनीम का कार्य करता था। बताया जाता है कि मुनीम के पास फैक्ट्री के टैक्स चोरी के कुछ कागजात थे, जिनके चलते वह फैक्ट्री मालिक को ब्लैकमेल करना चाहता था। लाडवा पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लाडव निवासी विनय गर्ग ने थाना लाडवा में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी गांव धनौरा मार्ग पर रंग-रोगन की फैक्ट्री है। पिछले एक सप्ताह से उसके मोबाइल नंबर एक मोबाइल नंबर से धमकी भरे फोन आ रहे है। तीन जुलाई को भी सायं करीब साढ़े पांच बजे फोन आया, उसने अपने-आप को कंसल निवासी नजदीक ज्ञान चंद जी का गुरुद्वारा बराड़ा का बताया। आरोपित ने उससे आठ लाख रुपये की फिरौती मांगी। पैसे न देने पर इंतजाम देख लेने की धमकी दी थी। आठ जुलाई को दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर फिर फोन आया और बोला क्या रहा। आरोपित ने उसे धमकी दी कि जल्द फिरौती की रकम दे दे। शिकायत के आधार पर लाडवा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में लाडवा पुलिस ने शनिवार को गांव जंदेड़ा निवासी हरबंस उर्फ बाबू राम व रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया।

थाना लाडवा प्रभारी राजपाल ने बताया कि हरबंस उर्फ बाबू राम शिकायतकर्ता की फैक्ट्री में मुनीम का कार्य करता था। वह उसके पास से नौकरी से हट गया था। वह विनय गर्ग के बारे में सब कुछ जानता था और उसने फोन पर फिरौती मांगी। हालांकि पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है, पूछताछ में सच्चाई सामने आएगी।

chat bot
आपका साथी