मकान बनाने की अनुदान राशि नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने जाम लगाने का किया प्रयास

मकान बनाने की अनुदान राशि नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने जाम लगाने का किया प्रयास संवाद सहयोगी, पिहोवा: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए अनुदान राशि न मिलने पर गुस्साए स्याल कोटी फार्म के लोगों ने पिहोवा कुरूक्षेत्र मार्ग पर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही एसएचओ जयनारायण शर्मा पुलिस दल सहित मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:35 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:35 AM (IST)
मकान बनाने की अनुदान राशि नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने जाम लगाने का किया प्रयास
मकान बनाने की अनुदान राशि नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने जाम लगाने का किया प्रयास

संवाद सहयोगी, पिहोवा: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए अनुदान राशि न मिलने पर गुस्साए स्याल कोटी फार्म के लोगों ने पिहोवा कुरूक्षेत्र मार्ग पर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही एसएचओ जयनारायण शर्मा पुलिस दल सहित मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। जब इस मामले बारे स्थानीय प्रशासन को पता चला तो नगरपालिका सचिव निशा शर्मा व प्रधान अशोक ¨सगला भी मौके पर पहुंचे।

ग्रामीण राजेंद्र कुमार, परमजीत कौर, पोली, रिम्पी व सरोज ने बताया कि वह गरीब परिवारों से हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रार्थना पत्र दिए थे। नगरपालिका की ओर से उन्हें कहा गया था कि वह अपने मकान जहां पर बनाना चाहते हैं वहां पर नींव तैयार करो तो उन्हें स्कीम के तहत राशि अलॉट कर दी जाएगी। कई लोगों के पास एक ही मकान था, जिसे गिराकर उन्होंने नींव भर दी, लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद आज तक उन्हें कोई राशि नहीं उपलब्ध करवाई गई। सर्दी का मौसम होने के कारण उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। परेशान होकर वह सड़क पर आने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द उन्हें मकान बनाने के लिए राशि मुहैया नहीं करवाई गई तो वह धरने-प्रदर्शन को मजबूर होंगे। इस मौके पर प्रीति, रोजी, मनीष, ¨सदर, पोला, शोभा, दलबीर कौर, संगीता, बलबीरी, स्टीफन व सुख¨वद्र ¨सह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी