प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से आता है निखार : शर्मा

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से प्रतिभागियों की प्रतिभा में निखार आता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 09:42 AM (IST)
प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से आता है निखार : शर्मा
प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से आता है निखार : शर्मा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से प्रतिभागियों की प्रतिभा में निखार आता है। विद्यार्थी जीवन में ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना चाहिए। वह विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान की ओर से आयोजित अखिल भारतीय संस्कृति महोत्सव के अवसर पर सांस्कृतिक संध्या में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में छात्र-छात्राओं को कई बार ऐसे अवसर पर मिलते हैं, इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करवाने के पीछे स्कूल प्रबंधन का उद्देश्य भी युवा पीढ़ी की प्रतिभा का तराशना होता है। महोत्सव में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में गीता निकेतन विद्या मंदिर सेक्टर तीन, गीता निकेतन आवासीय विद्यालय कुरुक्षेत्र के छात्र एवं मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर से आए कलाकारों ने गिद्दा एवं हरियाणवी गीत प्रस्तुत कर माहौल को खुशनुमा बना दिया। मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर के कलाकारों ने गुरुनानक देव के जीवन परिचय पर लघु नाटक प्रस्तुत कर गुरुनानक देव के जीवन से प्रेरणा लेने का परिचय दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उप कराधान एवं आबकारी आयुक्त हरियाणा नन्हाराम फुले ने भाग लिया। संस्थान के सह सचिव वासुदेव प्रजापति ने अतिथियों का परिचय कराया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. रामेंद्र सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिह्न प्रदान किए। इस मौके पर संस्कृति बोध परियोजना के संयोजक दुर्ग सिंह राजपुरोहित, संस्थान के सचिव अवनीश भटनागर, संस्थान के अध्यक्ष डॉ. ललित बिहारी गोस्वामी, संगठन सचिव श्रीराम आरावकर, कोषाध्यक्ष डॉ. पंकज शर्मा, संस्थान के शोध निदेशक डॉ. हिम्मत सिंह सिन्हा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी