सरपंच बोले, रोडवेज ने नहीं किया सुधार तो बस अड्डे की जमीन पर काटेंगे मार्केट

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन का बस अड्डा गंदगी डालने का अड्डा व आवारा पशुओं की शरणस्थली बन चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 05:06 PM (IST)
सरपंच बोले, रोडवेज ने नहीं किया सुधार तो बस अड्डे की जमीन पर काटेंगे मार्केट
सरपंच बोले, रोडवेज ने नहीं किया सुधार तो बस अड्डे की जमीन पर काटेंगे मार्केट

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन का बस अड्डा गंदगी डालने का अड्डा व आवारा पशुओं की शरणस्थली बन चुका है। ग्राम पंचायत बाबैन ने फिर से जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण करने का निर्णय लिया है। बाबैन के कार्यवाहक सरपंच सूर्या सैनी ने जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया। सैनी ने कहा कि ग्राम पंचायत ने करोड़ों रुपये की जमीन रोडवेज विभाग को दी हुई है, जिसका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। यदि रोडवेज ने इस बस अड्डे का उपयोग शुरु नहीं किया तो ग्राम पंचायत इस जमीन को पंचायत के कब्जे में लेकर इस जमीन पर मार्केट बनाएगी ताक बेरोजगार युवकों को रोजगार मिल सके।

बता दें कि 2004 में बने इस बस अड्डे का शुभारंभ तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने किया था। लाडवा-शाहाबाद हाईवे नंबर सात पर बने इस बस अड्डे पर चौटाला सरकार के कार्यकाल में यहां पर बसें रुकती रही थी। इसके बाद बस ड्राइवरों ने इस अड्डे पर बसे रोकने की बजाय मार्केट कमेटी की दुकानों की पार्किंग को अपना नया अड्डा बना लिया। पिछले 14 सालों से यहां बसें न रुकने के कारण यह बस अड्डा दुकानदारों के लिए गंदगी डालने का अड्डा बन गया। वर्षा व सर्दी के मौसम में आवारा घुमने वाले पशु भी इसको अपनी शरणस्थली के तौर पर प्रयोग कर रहे हैं। लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी द्वारा बाबैन के विकास के लिए दी गई ग्रांट से इस अड्डे के भी दिन फिर गए हैं। बॉक्स

पोलोथिन पर पांच हजार रुपये जुर्माना कार्यवाहक सरपंच सूर्या सैनी ने कहा कि पंचायत के आग्रह पर लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी ने बाबैन के बस अड्डे पर फिर से बसे रुकवाने का आश्वासन दिलाया है। उन्होंने दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी दुकानदार पंचायत की बाबैन के बाजार में कहीं भी पड़ी खाली जमीन पर गंदगी या पोलिथिन डालेगा पंचायत उस पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाएगी।उन्होंने सभी से गांव की स्वच्छता बनाए रखने में अपना सहयोग देने की भी अपील की है ताकि बाबैन में स्वच्छता बहाल रहे।

chat bot
आपका साथी