लव जिहाद मामले के बाद फतुहपुर में पीसीआर तैनात

गांव फतुहपुर में लव जिहाद के मामले में प्रशासन की सख्ती के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रशासन ने दोनों पक्षों को कानून हाथ में न लेने की हिदायत दी है। वहीं पुलिस पीसीआर को भी गांव में तैनात किया हुआ है। पुलिस ने खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 09:24 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 06:31 AM (IST)
लव जिहाद मामले के बाद फतुहपुर में पीसीआर तैनात
लव जिहाद मामले के बाद फतुहपुर में पीसीआर तैनात

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गांव फतुहपुर में लव जिहाद के मामले में प्रशासन की सख्ती के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रशासन ने दोनों पक्षों को कानून हाथ में न लेने की हिदायत दी है। वहीं पुलिस पीसीआर को भी गांव में तैनात किया हुआ है। पुलिस ने खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया है। पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज किए हुए हैं। एक मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार भी किया है। दोनों पक्षों के लोग अब इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। गांव के सरपंच का कहना है कि अब इस मामले में अदालत में कार्रवाई होगी। पंचायत की ओर से जिला प्रशासन को पूरे मामले से अवगत करा दिया है। वहीं ग्रामीणों से भी गांव में शांति बनाए रखने की अपील की है।

गौरतलब है कि गांव फतुहपुर में लव जिहाद के मामले में बृहस्पतिवार को डीसी को शिकायत देने के बाद ग्रामीण गांव में पहुंचे थे। गांव में पहुंचने पर फिर से दोनों पक्षों के बीच तनाव हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि इस मामले में मुस्लिम परिवार सहयोग नहीं कर रहा है। मुस्लिम परिवारों का कहना है कि गांव के कुछ लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। आरोपितों ने उनके घरों में घुस कर उनके परिवार की महिलाओं के साथ मारपीट की थी। मुस्लिम समुदाय के कर्मबक्श ने थाना केयूके में शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया था। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से अंजलि ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई थी कि गांव खेड़ी रामनगर के समीप आरोपितों ने उसके पति मनोज कुमार, बेटी दिव्यांशी, बेटे लक्ष्य व उसके साथ उस समय मारपीट की जब वे दवा लेने के लिए शहर जा रहे थे। पुलिस आरेापितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच डीएसपी अजय कुमार को सौंपी गई है। सेफ हाउस में है युवक-युवती

थाना केयूके प्रभारी बलवान सिंह ने बताया कि युवक-युवती सेफ हाउस में हैं। दोनों बालिग हैं और शादी की है। पुलिस ने गांव में किसी प्रकार अशांति न हो, इसके लिए पुलिस बल तैनात किया है। एसपी ने दोनों पक्षों को कड़े निर्देश दिए हैं कि कोई भी कानून हाथ में न ले। अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी