लाडवा में 39 सौ से अधिक बच्चों को लगी वैक्सीन

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक अधिकारी डा. अंजलि वैद्य ने बताया कि लाडवा में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। 15 से 18 वर्ष तक के 4150 बच्चों को वैक्सीन लगाने का उन्हें टारगेट दिया गया था जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 05:55 PM (IST)
लाडवा में 39 सौ से अधिक बच्चों को लगी वैक्सीन
लाडवा में 39 सौ से अधिक बच्चों को लगी वैक्सीन

-15 से 18 वर्ष तक के 4150 बच्चों को वैक्सीन लगाने का दिया टारगेट -99 प्रतिशत लोगों का लग चुकी है प्रथम डोज फोटो संख्या : 20 संवाद सहयोगी, लाडवा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक अधिकारी डा. अंजलि वैद्य ने बताया कि लाडवा में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। 15 से 18 वर्ष तक के 4150 बच्चों को वैक्सीन लगाने का उन्हें टारगेट दिया गया था, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। अब तक करीब 3900 से अधिक बच्चों को को-वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

डा. अंजलि वैद्य शनिवार को अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने बताया कि 99 प्रतिशत लोगों को पहली तथा करीब 78 प्रतिशत को कोरोना की दूसरी डोज लग चुकी है। कोरोना रोधी दूसरी डोज लेकर लोग अपने सुरक्षा कवच को मजबूत बना सकते हैं, लेकिन दूसरी डोज लगवाने में लोगों की दिलचस्पी कम दिखा रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र की जनता तथा 15 से 18 साल तक के बच्चों व उनके अभिभावकों से अपील की है कि वे डरें नहीं, बल्कि अपना वैक्सीनेशन पूरा करवाकर कोरोना को हराने में विभाग का सहयोग करे। उन्होंने वैक्सीन लगवा चुके लोगों से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें, ताकि कोरोना महामारी से छुटकारा मिल सके।

हिदायतों का पालन करें

कोरोना महामारी को हराने के लिए सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पालन करना होगा, मास्क का प्रयोग करे, एक दूसरे से शारीरिक दूरी बनाकर रखें तथा वैक्सीनेशन जरूर कराएं। कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से वैक्सीनेशन शिविर लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी