मोबाइल क्लीनिक वैन अब घर-घर जाकर करेगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच

जिले में प्रत्येक व्यक्ति का गली-गली और मोहल्ला-मोहल्ला लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके लिए मोबाइल क्लीनिक वैन पहुंचेंगी। प्रत्येक घर के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Apr 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 07:00 AM (IST)
मोबाइल क्लीनिक वैन अब घर-घर जाकर करेगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच
मोबाइल क्लीनिक वैन अब घर-घर जाकर करेगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में प्रत्येक व्यक्ति का गली-गली और मोहल्ला-मोहल्ला लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इसके लिए मोबाइल क्लीनिक वैन पहुंचेंगी। प्रत्येक घर के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। इस दौरान किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण मिलता है तो उस व्यक्ति का समय रहते इलाज शुरू किया जाएगा। जिले में 10 मोबाइल क्लीनिक वैन लगाई हैं।

विधायक सुभाष सुधा, परिवहन आयुक्त डॉ. एसएस फुलिया और जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने शनिवार को अमीन रोड पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोबाइल क्लीनिक वैन को रवाना किया। यहां दर्जनों लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गई।

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुकी है। इसके रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशों के बाद 10 मोबाइल क्लीनिक वैन शुरू कर दिए हैं।

परिवहन आयुक्त एवं नोडल अधिकारी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि मोबाइल वैन से हर रोज 2500 लोगों के स्वास्थ्य की जांच का लक्ष्य रखा है।

chat bot
आपका साथी