दोपहर में हुई हल्की बूंदाबांदी से मिली गर्मी से राहत

पिछले तीन दिनों से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बुधवार को दोपहर को हुई हल्की बूंदाबांदी से कुछ राहत मिली है। बूंदाबांदी के बाद भी शाम तक आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान कहीं हल्की और कहीं तेज बरसात हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 07:14 AM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 07:14 AM (IST)
दोपहर में हुई हल्की बूंदाबांदी से मिली गर्मी से राहत
दोपहर में हुई हल्की बूंदाबांदी से मिली गर्मी से राहत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पिछले तीन दिनों से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को बुधवार को दोपहर को हुई हल्की बूंदाबांदी से कुछ राहत मिली है। बूंदाबांदी के बाद भी शाम तक आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान कहीं हल्की और कहीं तेज बरसात हो सकती है। हालांकि बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया है। हवा में नमी की मात्रा 83 फीसद दर्ज की गई है। पिछले कई दिनों से हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से सुबह और शाम को भी लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ी। गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह और शाम की सैर से भी बचने लगे थे। घरों में लगे एयरकंडीशन और पंखों से दूर होते ही पसीना बदन को चिपचिप कर रहा था। बुधवार को हुई हल्की बारिश और आसमान में बादलों ने लोगों को इससे कुछ निजात दिलाई है।

चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील

कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. प्रद्युम्मन भटनागर ने कहा कि आने वाले चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रह सकता है। उन्होंने बताया कि बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के बाद वीरवार से रविवार तक अच्छी बारिश का अनुमान है। इस दौरान हवा की गति 15 से 18 किलोमीटर रहने के साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उन्होंने इस मौसम को पालक बिजाई के लिए उपयुक्त बताया है।

chat bot
आपका साथी