स्कूली बच्चों की प्रस्तुति के बिना मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस बार स्कूली बच्चों की प्रस्तुति नहीं होगी। हालांकि कार्यक्रम को लेकर शिक्षा विभाग की गाइडलाइन आना अभी बाकी है। मार्च पास्ट में भी पुलिस और होमगार्ड की टुकड़ी शामिल होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:30 AM (IST)
स्कूली बच्चों की प्रस्तुति के बिना मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह
स्कूली बच्चों की प्रस्तुति के बिना मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस बार स्कूली बच्चों की प्रस्तुति नहीं होगी। हालांकि कार्यक्रम को लेकर शिक्षा विभाग की गाइडलाइन आना अभी बाकी है। मार्च पास्ट में भी पुलिस और होमगार्ड की टुकड़ी शामिल होंगी। मुख्यातिथि नियमानुसार ध्वजारोहण करेंगे। समारोह में कोविड-19 की गाइडलाइनों का पालन किया जाएगा। समारोह में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ स्वतंत्रता सेनानियों और वीरांगनाओं को सम्मानित किया जाएगा।

एसडीएम थानेसर कपिल कुमार ने समारोह को लेकर मंगलवार को लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उनको आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस बार 15 अगस्त को बड़े स्तर के कार्यक्रम नहीं होंगे। इस राष्ट्रीय पर्व पर मुख्यातिथि शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रृद्धाजंलि देने के उपरांत अनाज मंडी कार्यक्रम स्थल में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। परेड में हरियाणा पुलिस और होमगार्ड के जवान ही शिरकत करेंगे। मुख्यातिथि अपना संबोधन देंगे। कोरोना योद्धाओं के नाम पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद और अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी 10 अगस्त तक भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। मास्क पहनकर शारीरिक दूरी के नियम का होगा पालन

एसडीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाएगा। सभी लोग मास्क पहनकर आएंगे और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। नगर परिषद अधिकारी शहीदी स्थल और अनाज मंडी कार्यक्रम स्थल और आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई रखेंगे। पुलिस प्रशासन शहीदी स्मारक और कार्यक्रम स्थल पर सलामी और राष्ट्रीय ध्वज का प्रबंध करेगा। उन्होंने रेडक्रॉस सचिव, डीएफएससी, लोक निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, जन संपर्क विभाग सहित अन्य विभागों को अपने-अपने स्तर पर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर नगराधीश विरेंद्र सिंह ढुल, एसडीएम डा. किरण सिंह, एसडीएम सोनू राम, एसडीएम अनिल यादव, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डीआरओ डा. चांदी राम चौधरी व डीडीपीओ प्रताप सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी