कठिन परिश्रम व ²ढ़ निश्चय ही सफलता ही कुंजी : जस्टिस अरविद

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस अरविद सिंह संगवान ने कहा कि कठिन परिश्रम और ²ढ़ निश्चय ही सफलता ही कुंजी है। सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य का निर्धारण आत्मविश्वास माता-पिता व शिक्षकों का आदर करना सबसे अहम है। वे अग्रसेन पब्लिक स्कूल में सीनियर वर्ग के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 07:30 AM (IST)
कठिन परिश्रम व ²ढ़ निश्चय ही सफलता ही कुंजी : जस्टिस अरविद
कठिन परिश्रम व ²ढ़ निश्चय ही सफलता ही कुंजी : जस्टिस अरविद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस अरविद सिंह संगवान ने कहा कि कठिन परिश्रम और ²ढ़ निश्चय ही सफलता ही कुंजी है। सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य का निर्धारण, आत्मविश्वास माता-पिता व शिक्षकों का आदर करना सबसे अहम है। वे अग्रसेन पब्लिक स्कूल में सीनियर वर्ग के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर गणेश एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। स्कूली बच्चों ने बैंड और एनसीसी परेड के साथ मुख्यातिथि को सलामी दी। प्रबंधन समिति के सचिव रोशन लाल गुप्ता ने स्कूली गतिविधियों के बारे में बताया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत कक्षा छठी के बच्चों द्वारा जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान तीनों के समन्वय की बेजोड़ प्रस्तुति देकर की। तत्पश्चात हरियाणवी, लावणी, छाओ आदि लोकनृत्यों ने तो मानो समां ही बांध दिया। स्कूल की प्राचार्या रीटा गोयल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट के माध्यम से गत वर्ष के परीक्षा परिणाम और अन्य गतिविधियों में बच्चों की उत्कृष्ट उपलब्धियों का विवरण दिया। इसके बाद मुख्यातिथि ने 12वीं कक्षा में कॉमर्स संकाय में शगुन त्यागी, नॉन मेडिकल की अपेक्षा, मेडिकल संकाय की अर्श और सृष्टि, दसवीं कक्षा की मालविका, ग्यारहवीं-बी की बेस्ट एनसीसी कैडेट गीताक्षी, सातवीं-ई के बेस्ट स्पो‌र्ट्स ब्वॉय रुद्राक्ष, सातवीं-बी बेस्ट स्पोर्ट गर्ल ऋत्विजा, छठी बी के बेस्ट जूनियर स्टूडेंट ऑफ कल्चरल एक्टिविटीज अनुराग जैन व बेस्ट ऑल राउंडर जूनियर विग सभ्य राणा, सीनियर विग के बेस्ट ऑल राउंडर बॉय सीनियर विग संस्कार को मनमोहन सिघल मेमोरियल अवार्ड देकर सम्मानित किया। इसके अलावा बेस्ट ऑल राउंडर ग‌र्ल्स स्टूडेंट ऑफ द ईयर बाहरवीं-डी की अनन्या को रुकमणी देवी सिघल मेमोरियल अवार्ड दिया गया। स्कूल की विभिन्न गतिविधियों में अग्रणी रहने के लिए जल हाउस को बेस्ट हाउस आंका गया और मनमोहन सिघल मेमोरियल रनिग ट्रॉफी प्रदान की गई। बेस्ट टीचर अवार्ड रश्मी मित्तल को दिया गया।

chat bot
आपका साथी