जार्जिया में पढ़ाई के नाम की पाच लाख की ठगी का आरोप

-पुलिस ने तीन माह बीतने के बाद भी नहीं की शिकायत दर्ज, आरोपी संजीव का दावा उसने ठगी नहीं की संवाद

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Feb 2018 02:15 AM (IST) Updated:Thu, 08 Feb 2018 02:15 AM (IST)
जार्जिया में पढ़ाई के नाम की पाच लाख की ठगी का आरोप
जार्जिया में पढ़ाई के नाम की पाच लाख की ठगी का आरोप

-पुलिस ने तीन माह बीतने के बाद भी नहीं की शिकायत दर्ज, आरोपी संजीव का दावा उसने ठगी नहीं की

संवाद सहयोगी, इसराना: डाहर गांव के एक युवक से जार्जिया में होटल मैनेजमेंट का कोर्स करवाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठग लिए गए। शिकायत के तीन महीने बाद भी इसराना थाना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।

डाहर के पवन ने सीएम और डीजीपी को दी शिकायत में बताया कि मार्च 2016 में उसकी जान पहचान एजेंट करनाल के गांव समोरा के सजीव उर्फ सोनू से हुई। सोनू ने करनाल में कार्यालय खोल रखा है। सोनू ने उसे झांसा दिया कि वह जार्जिया से उसका होटल मैंनेजमेंट का कोर्स करवा देगा।

7 जून 2016 को सोनू उसके घर आया वीजा फार्म इंविटेशन लेकर आया और उससे पांच लाख रुपये ले लिए। 14 जून 2016 को उसकी जार्जिया के लिए टिकट बुक हो गई है। 15 जून को जॉर्जिया के लिए उड़ान भर दी। उसने जार्जिया जाकर संजीव उर्फ सोनू द्वारा दिए गए यूरोपियन पब्लिक कॉलेज मिला, लेकिन कॉलेज में टूरिजम होटल मैंनेजमैट का कोर्स नहीं था। वह देश वापस लौटा और संजीव से न तो उसे फिर विदेश भेजा और न ही उसके रुपये वापस लौटाए। उसके साथ धोखाधड़ी कर ली गई। उसने इसकी शिकायत16 नवंबर 2017 को इसराना थाना में कर दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस मामले की जाच कर रहे पुलिस जाच अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया है शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है। संजीव को कागजात समेत थाने बुलाया है। वहीं संजीव उर्फ सोनू वासी समोरा ने बताया है कि मेरे पास सभी कागज सही है। उसने धोखाधड़ी नहीं की है। जिस कॉलेज में पवन को भेजा था वहां पर उसका दाखिला हो गया था। बाद में कॉलेज बंद हो गया।

chat bot
आपका साथी