किसानों ने कुरुक्षेत्र में जाम किया हाईवे, तोड़े पुलिस के बैरिकेड्स; चढूनी बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो...

विरोध का नेतृत्व हरियाणा बीकेयू (चढूनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने किया। प्रदर्शन स्थल पर किसानों को संबोधित करते हुए चढूनी ने कहा कि सरकार को तुरंत एमएसपी पर खरीद प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। किसानों ने सरकार को 6 जून तक का अल्टीमेटम दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 06 Jun 2023 03:14 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jun 2023 03:14 PM (IST)
किसानों ने कुरुक्षेत्र में जाम किया हाईवे, तोड़े पुलिस के बैरिकेड्स; चढूनी बोले- मांग पूरी नहीं हुई तो...
किसानों ने कुरुक्षेत्र में जाम किया हाईवे, तोड़े पुलिस के बैरिकेड्स

चंडीगढ़, आईएएनएस। सैकड़ों किसानों ने मंगलवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी किसानों ने राज्य सरकार से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सूरजमुखी के बीज की खरीद नहीं करने और फसल को भावांतर भरपाई योजना के तहत शामिल करने के अपने फैसले को वापस लेने की मांग की।

कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने सड़क पर लगे पुलिस बैरिकेड्स को भी हटाने की कोशिश की। विरोध का नेतृत्व हरियाणा बीकेयू (चढूनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने किया। प्रदर्शन स्थल पर किसानों को संबोधित करते हुए चढूनी ने कहा कि सरकार को तुरंत एमएसपी पर खरीद प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।

#WATCH | Protesting farmers block National Highway-44 in Kurukshetra's Shahabad over their demand for Minimum Support Price for sunflower seed#Haryana pic.twitter.com/NyAcS9KCOy

— ANI (@ANI) June 6, 2023

यात्रियों को हुई असुविधा, पुलिस ने डायवर्ट किया ट्रैफिक

बता दें कि विरोध के कारण हाईवे का उपयोग करने वाले यात्रियों को असुविधा हुई और पुलिस को ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। किसानों ने जीटी रोड को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया है। चढूनी ने कहा है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक जीटी रोड जाम रहेगी।

उल्लेखनीय है कि भावांतर भरपाई योजना के तहत फसल को शामिल करने के सरकार के फैसले से नाराज सूरजमुखी के किसानों ने पहले किसानों को अल्टीमेटम दिया था। इससे पहले, गुरनाम चढूनी के नेतृत्व में एक किसान प्रतिनिधिमंडल ने चंडीगढ़ में राज्य के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें- Rohtak Accident: रोहतक में ट्रक से टकराई कार, बारात से लौट रहे दो दोस्तों की मौत; एक की नवंबर में होनी थी शादी

chat bot
आपका साथी