रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में लामबंद हुए कालोनीवासी

पिपली। गांव सिरसमा स्थित अमर कालोनी में नगरखेड़ा के नजदीक खाली प्लाट में मोबाइल टावर लगाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:20 AM (IST)
रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में लामबंद हुए कालोनीवासी
रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में लामबंद हुए कालोनीवासी

संवाद सहयोगी, पिपली : गांव सिरसमा स्थित अमर कालोनी में नगरखेड़ा के नजदीक खाली प्लाट में मोबाइल टावर लगाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। टावर लगाने के विरोध में कालोनीवासी अपनी फरियाद सुनाने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त के कार्यालय में पहुंचे। कालोनीवासियों ने उपायुक्त को दी शिकायत में आरोप लगाया कि एक व्यक्ति रिहायशी एरिया में आबादी वाली जगह में खाली पड़े प्लाट पर टावर लगवाने के लिए नींव तैयार करवा रहा है। कॉलोनी वासियों ने मोबाइल टावर को तुरंत प्रभाव से रुकवाने की गुहार लगाई है।

उपायुक्त ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिपली को निर्देश दिए कि कॉलोनी में लगने वाले मोबाइल टावर पर तुरंत रोक लगाई जाए। बीडीपीओ साहब सिंह ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पंचायत अधिकारी राजकुमार व ग्राम सचिव मदन कौशिक को मौके पर मुआयना करने के निर्देश दिए। पंचायत अधिकारी राजकुमार ने मौके पर पहुंचकर प्लॉटधारक को फोन कर अल्टीमेटम दिया। प्लॉटधारक ने पंचायत अधिकारी को स्पष्टीकरण में बताया कि वह प्लॉट में मोबाइल टावर नहीं लगवा रहा बल्कि आरओ सिस्टम लगाने के लिए नींव तैयार करवा रहा है। कालोनी वासी जयपाल शर्मा, रघुबीर सिंह, प्रवीण शर्मा, अली मोहम्मद, सुशील कुमार, सुनीता देवी, अंग्रेजो, महिद्रो व अनीता का कहना है कि प्लॉटधारक मोबाइल टावर लगाने के चक्कर में आरओ सिस्टम लगाने की बात कहकर जानबूझकर प्रशासन व कॉलोनी वासियों को गुमराह कर रहा है।

प्रशासन की अनुमति के बिना टावर लगाने पर होगी कार्रवाई : बीडीपीओ

बीडीपीओ साहब सिंह ने बताया कि आबादी के बीच में मोबाइल टावर लगाने की शिकायत उपायुक्त के पास पहुंची थी। उन्होंने प्लाट धारक को चेतावनी दी है कि प्रशासन की अनुमति के बिना मोबाइल टावर लगाने का प्रयास किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी