महंगा पड़ गया निर्धारित दामों से अधिक वसूलना, दो के कटे चालान

जासं कुरुक्षेत्र लॉकडाउन के दौरान नियमों की अनदेखी करने वाले दुकानदारों पर खाद्य आपूíत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 07:00 AM (IST)
महंगा पड़ गया निर्धारित दामों से अधिक वसूलना, दो के कटे चालान
महंगा पड़ गया निर्धारित दामों से अधिक वसूलना, दो के कटे चालान

जासं, कुरुक्षेत्र : लॉकडाउन के दौरान नियमों की अनदेखी करने वाले दुकानदारों पर खाद्य आपूíत विभाग की सख्ती जारी है। विभाग ने मंगलवार को औचक निरीक्षण के दौरान खामी मिलने पर दो दुकानों के चालान काटे। इससे पहले विभाग की ओर से 17 दुकानदारों चालान किए गए थे, जिनसे 46 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया है।

जिला खाद्य आपूíत एवं उपभोक्ता मामले नियत्रंक नरेंद्र सहरावत ने कहा कि डीसी धीरेंद्र खड़गटा के दिशानिर्देशानुसार निर्धारित दामों से अधिक राशि वसूलने वाले व स्टाक जमा करने वाले दुकानदारों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। जांच के दौरान खाद्य आपूíत एवं नापतोल विभाग की संयुक्त टीम ने मंगलवार को शहर की 12 दुकानों के स्टॉक और रेट लिस्टों को चेक किया। चेकिग के दौरान टीम को झांसा रोड पर विकास करियाना स्टोर व खरैती लाल करियाना स्टोर के मालिकों द्वारा निर्धारित दरों से अधिक दामों पर आवश्यक वस्तुएं ब्रिकी करते हुए पाया गया। नापतोल विभाग के निरीक्षक कुलदीप सिंह ने दोनों दुकानदारों का चालान कर दिया है। उन्होंने कहा कि जिले में उपभोक्ताओं को दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं की ज्यादा जमाखोरी करने की जरूरत नहीं है। जिले में अभी तक आवश्यक वस्तुओं के स्टाक की पर्याप्त उपलब्धता है। टीम ने जिला के 30 मेडिकल स्टोरों की भी जांच की है।

----

पहले चरण का 92 फीसद राशन का हुआ वितरण

उन्होंने कहा कि पहले चरण में अब तक 92 प्रतिशत राशन का वितरण हो चुका है। दूसरे चरण में अभी तक 18 प्रतिशत राशन उपभोक्ताओं में वितरित किया जा चुका है। उन्होंने डिपो संचालकों को कहा कि वे राशन वितरित करते समय शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए मुंह पर मास्क लगाकर घर-घर जाकर पात्र कार्ड धारकों को निशुल्क राशन वितरित करने का काम करें।

chat bot
आपका साथी