सभी शिक्षकों को ठोस प्रयास करने होंगे : रणबीर सिंह

सरकार द्वारा खंड बाबैन के प्राथमिक स्कूलों में पहली कक्षा के बच्चों के लिए एलएलएफ के सहयोग से शुरु की गई प्रारंभिक भाषा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बाबैन में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 08:36 AM (IST)
सभी शिक्षकों को ठोस प्रयास करने होंगे : रणबीर सिंह
सभी शिक्षकों को ठोस प्रयास करने होंगे : रणबीर सिंह

संवाद सहयोगी, बाबैन : सरकार द्वारा खंड बाबैन के प्राथमिक स्कूलों में पहली कक्षा के बच्चों के लिए एलएलएफ के सहयोग से शुरु की गई प्रारंभिक भाषा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बाबैन में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी बाबैन रणबीर सिंह, एलएलएफ टीम के जिला संयोजक ओमपाल व ब्लॉक संयोजक रश्मि मिश्रा के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में विद्यालयों के 50 शिक्षकों ने भाग लिया।

खंड शिक्षा अधिकारी बाबैन रणबीर सिंह ने कहा कि प्रारंभिक भाषा के कार्यक्रम को निरंतर आगे बढ़ाने के लिए सभी शिक्षकों को ठोस प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के लिए पहली कक्षा से ही अनेक ठोस कदम उठाएं है। जिसमें सभी शिक्षकों को अपना पूरा सहयोग और योगदान देना होगा। रणबीर सिंह ने शिक्षकों को कहा कि जिस भी शिक्षक को प्राथमिक भाषा कार्यक्रम को चलाने में कोई भी तकनीकी परेशानी आती है तो एलएलएफ टीम उनका हर प्रकार से सहयोग करेगी ताकि कार्यक्रम सफल हो सके। एलएलएफ टीम के जिला संयोजक ओमपाल ने कहा कि उनका प्रयास है कि खंड बाबैन के सभी प्राथमिक स्कूलों के बच्चों का पहली कक्षा से ही संपूर्ण विकास हो। उन्होंने कहा कि वे निरंतर विद्यालयों का दौरा करेंगे ताकि अध्यापकों को आने वाली दिक्कतों को तुरंत ठीक किया जा सके।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी