फव्वारा पार्क में साधकों ने किया योगाभ्यास

मुख्य शिक्षक दिनेश गुलाटी ने बताया कि योग को केवल एक दिन तक सीमित न रखें अपितु इसे जीवन में अपनाने का प्रयास करें। आज के इस व्यस्त जीवन में तो योग की महत्ता और भी महत्वपूर्ण है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Jun 2019 06:58 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2019 06:58 AM (IST)
फव्वारा पार्क में साधकों ने किया योगाभ्यास
फव्वारा पार्क में साधकों ने किया योगाभ्यास

जागरण संवाददाता, करनाल : मेरा मिशन स्वस्थ करनाल के तहत सेक्टर-12 स्थित फव्वारा पार्क में आयोजित योग कक्षा में साधकों ने योगाभ्यास किया।

मुख्य शिक्षक दिनेश गुलाटी ने बताया कि योग को केवल एक दिन तक सीमित न रखें, अपितु इसे जीवन में अपनाने का प्रयास करें। आज के इस व्यस्त जीवन में तो योग की महत्ता और भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखना हमारा लक्ष्य होना चाहिए और इसकी प्राप्ति के लिए लोग विभिन्न तरीके अपनाते है, पर योग इन सबसे बेहतर है। योग शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास का साधन है।

शिविर में सैकड़ों लोगों ने योग की विधाओं का ज्ञान लिया। इससे पहले दिनेश गुलाटी ने फव्वारा पार्क में साधकों को प्राणायाम का अभ्यास करवाया। साथ ही नवीन संदूजा ने विभिन्न सूक्ष्म व्यायाम तथा आसन करवाए। अन्य कक्षाओं में जितेंद्र गुप्ता, बरखा जिदल, शिवानी कांबोज एवं राधिका भाटिया ने योग का सत्र लिया। इस अवसर पर नीलम बठला, निधि गुप्ता, वीना धीर, वीना सेठ, नवीन जिदल, एसपी शर्मा, अजय सरदाना व राजीव शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी